Latest News Latest Update

21 December News : अभी-अभी सरकार के द्वारा बड़ी घोषणा,सतर्क होने की जरूरत जानें पूरी खबर !

21 december को अभी-अभी भारत सरकार के द्वारा एडवाइजरी जारी किया गया है और बताया गया है कि सभी नागरिकों को सावधान होने की जरूरत है जिस तरीके से चाइना से कोरोनावायरस भारत में आकर अकर्मक रूप लिया था दोबारा चीन में द्वारा फैल रहा है इसी को देखते हुए सरकार के द्वारा सभी राज्य को एवं हेल्थ मिनिस्टर के द्वारा सभी नागरिकों को सतर्क होने की बात कही है सही पूरी खबर को विस्तार से जानते हैं !

इस तरह खबर के जुड़ें हमारे ग्रुप से जुड़ें Telegram Join

पूरी खबर जाने क्या मामला है

सभी राज्य को यह चेतावनी दिया जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों के अंदर में जिस तरह के अनेक देशों में दोबारा से लॉक डाउन लग रहा है भारत में भी आने वाले समय में अगर सतर्की लोगों में नहीं दिखी थी या दोबारा से लोग डर लगने की आशंका जताई जा रही है कि भारत में लगभग 99 परसेंट वैक्सीनेटेड व्यक्ति हैं डरने की कोई बात नहीं है फिर भी अपने आप में सतर्कता बरतनी बे जरूरी है सभी राज को चेतावनी दिया गया है एवं सभी लोगों को नागरिकता को भी देखते हुए सरकार के द्वारा एवं हेल्थ मिनिस्टर के द्वारा यह कहा जा रहा है कि दोबारा हो कोरोना नए वेरिएंट भारत में आ सकता है इसीलिए सतर्क होने की जरूरत है क्योंकि लास्ट 24 घंटे के अंदर में दुगनी रफ़्तार से इसका मामला आया है । सूत्रों से मिली खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि अगले वर्ष 2023 में दोबारा से करो ना बढ़ने की संभावना जताई जा रही है जिसके चलते लोगों में सतर्कता बरतनी बेहद जरूरी है

21 December News

यह भी पढ़ें :- पेट्रोल डीजल एलपीजी गैस के दामों में आई भारी गिरावट जाने आज का भाव

लास्ट 24 घंटे के अंदर कितने मरीज

देशभर में लाजो 20 घंटे के अंदर 2208 नए मरीज पाए गए हैं जिसको लेकर देशभर में चिंता का विषय बना हुआ है क्योंकि दोबारा से डरावनी खबर यह आ रही है कि दोगुनी रफ्तार से नए पेरेंट्स भारत में आ सकता है इसीलिए हाईलाइट सरकार के द्वारा कभी भी जारी हो सकते हैं आम लोगों के नागरिक होना चाहिए क्या अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें मार्क्स पर जरूर ध्यान दें ।

विश्व स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा अलर्ट जारी

विश्व स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा या अलर्ट जारी किया गया कि बीते 24 घंटे के अंदर में 2000 से ज्यादा मामले आए हैं यह एक चिंता का विषय है इसी को देखते हुए भारत सरकार भी सभी लोगों को एलाइट होने को कहा है यह बताया जा रहा है कि फरवरी माह में दोबारा नए वेरिएंट आ सकते हैं इसीलिए लोग सतर्क रहें सावधानी बरतें यह देखा जा रहा है जिस तरीके से भारत में लहराया उसके बाद से पूरे देश में काफी ज्यादा जान माल का घाटा हुआ अब लोग दोबारा ऐसा नहीं देखना चाहते हैं इसके लिए सबसे पहले लोगों को जागरूकता होना जरूरी है ।

चाइना के कई शहरों में लॉकडाउन

जिस तरीके से चाइना से कोरोनावायरस पूरे देश भर में एक नई विक्राल रूप लिया था दोबारा से चाइना से बड़ी खबर निकल के आ रही है यह चाइना के कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है क्योंकि दोबारा वहां कोरोना फिर से फैलने लगा है ।

क्या भारत नहीं लग सकता है लगभग

जिस तरीके से अलग-अलग देश में देश के राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री देश को सुरक्षित रहना के लिए गाइडलाइन जारी किया जा रहा है क्योंकि नए वेरिएंट कभी भी आ सकते हैं और यह बताया जा रहा है कि नवंबर में भारत में भी आ सकता है इसीलिए सभी नागरिकों को सतर्कता एवं सुरक्षित रहना जरूरी है । हालांकि आधिकारिक तौर पर है अभी भारत सरकार के द्वारा घोषणा नहीं किया गया है लेकिन आम लोगों को सतर्कता बरतना जरूरी है । भीड़ वाले जगह पर नही जाएं ।  ऐसे में सभी लोगो को सतर्क होने की जरूरत है ।

ध्यान दें :- आपको बता दें क्या जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है और बताई गई है इसीलिए यह वेबसाइट biharbhaskar.com किसी भी प्रकार की जिम्मेवार नहीं होगी अधिक जानकारी के लिए जांच पड़ताल जरूर करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.