Breaking News School College Holidays 2023
Breaking News School College Holidays 2023

Breaking News School College Holidays 2023 : अभी अभी नया आदेश हुआ जारी अब फरवरी तक बंद रहेंगे सरकारी प्राइवेट स्कूल कॉलेज

Breaking News School College Holidays 2023 : अभी अभी नया आदेश हुआ जारी अब फरवरी तक बंद रहेंगे सरकारी प्राइवेट स्कूल कॉलेज

Breaking News School College Holidays 2023 : बढ़ती ठंड को देखते हुए भारत सरकार के द्वारा सभी जिला एवं सभी जिला अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि अगले महीने तक सभी स्कूल कॉलेज में छुट्टी दिया जाए आपको बता दें कि जनवरी से ही लगातार स्कूल कॉलेज बंद है क्योंकि देखा जाए तो लगभग हर राज्य में ठंड का प्रकोप धीरे धीरे बढ़ता ही जा रहा है जिसके चलते सभी बच्चे स्कूल जाने में काफी ज्यादा परेशानी हो रही है जिस को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने सभी स्कूलों कॉलेजों को तत्काल बंद करने का आदेश जारी किया है और यह बताया जा रहा है कि अब अगले महीने तक छुट्टी को बढ़ा दिया जाएगा तो क्या है पूरी खबर किस दिन छुट्टी रहेंगे तथा कब तक सभी स्कूल कॉलेज खुलेंगे इसके बारे में पूरी जानकारी इस आर्टिकल में हम लोग लेंगे।

यह भी पढ़ें :  School College Holiday : सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल की हो सकती है लंबी दीनो तक के लिए छुट्टी हुआ.

Breaking News School College Holidays 2023
Breaking News School College Holidays 2023

सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि अब अगले महीने 9 फरवरी तक सभी स्कूल कॉलेज में छुट्टी घोषित किया जा सकता है हालांकि अभी तक यह कहा जा रहा है कि 15 जनवरी 2023 तक सभी स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया जा रहा .
 हालांकि सभी राज्य में 15 जनवरी तक का स्कूल कॉलेज बंद नहीं हुआ है लेकिन कुछ राज्य में ठंड का प्रकोप तेजी से बढ़ती जा रही है जिसके कारण बंद किया गया है अभी वर्तमान में सोफिया स्कूल कॉलेज बंद हो रहे हैं और यह बताया जा रहा है कि ठंड का प्रकोप तेजी से बढ़ता रहा तो यह छुट्टी फरवरी तक दिया जा सकता है हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर कोई भी पुष्टि नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें :  School College Holiday Winter Season 2023 :अब सभी स्कूल कॉलेज फरवरी तक रहेंगे बंद देखें पूरी लिस्ट क्या फिर लगेगा। लॉकडाउन

जैसे ही नया साल का शुरुआत हुआ है ठंड का प्रकोप तेजी से बढ़ रही है जिसके चलते सबसे ज्यादा परेशान स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है क्यों किया स्कूली बच्चे ठंड के कारण स्कूल नहीं जाना चाहते हैं .
 इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने कहा है कि सभी स्कूल कॉलेज को कुछ दिनों के लिए और बंद कर दी जाए जैसे ही ठंड और कोहरा में कमी दिखेगी सभी स्कूल कॉलेज फिर से नियमित समय पर खोल दिया जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  School Holidays 2023 अगले वर्ष 2023 में 4 महीने छुट्टी रहंगे,देखें लिस्ट देखें ।

दोस्तों आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में भी ठंड में काफी बढ़ोतरी हो गई है ज्यादा ठंड के कारण पटना में बिहार के सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे अधिकारी के नोटिस के अनुसार पटना के सभी स्कूल कॉलेज कक्षा दसवीं के छात्रों के लिए 14 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे पटना अधिकारी 7 जनवरी 2023 को स्कूल बंद करने के संबंध में एक नया नोटिस जारी किया है।

यहाँ से देखे छुट्टी का लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.