Latest Update

LPG Gas Cylinder Price : मिल सकता है 300 रुपये तक का छुट घरेलू गैस के दामों में आई है भारी गिरावट

LPG Gas Cylinder Price :  एलपीजी गैस बहुत  हुआ सस्ता दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर सभी को अब ₹300 डिस्काउंट पर एलपीजी गैस अपने घर लेजा सकते हैं । 

ताज खबर के लिए  हमारा Website में जुड़ जाएं

LPG Gas Cylinder Price : हमारे दैनिक जीवन में गैस की आवश्यकता होती है। लेकिन कुछ दिनों से लगातार गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में कई ऐसे गरीब या मध्यम वर्ग के लोग हैं जो इतना महंगा सिलेंडर नहीं खरीद पा रहे हैं। इन्हीं सब सवालों को देखते हुए सरकार ने दुर्गा पूजा और दीपावली के शुभ अवसर पर गैस के दामों में छूट दी है. इससे जुड़ी पूरी जानकारी जानने के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि आज आप लोग को बहुत ही बड़ा तोहफा भारत सरकार की ओर से जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें :  LPG Price Today : गैस सिलेंडर के भाव में भारी गिरावट सबको मिलेगा अब सिर्फ ₹715 में मात्र ! 

 

LPG Gas Cylinder Price

LPG Gas Cylinder Price Today

सरकारी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल ने तत्काल सेवा शुरू की है। इसके जरिए उपभोक्ताओं को महज 2 घंटे में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। ग्राहक बहुत ही मामूली प्रीमियम पर आईवीआरएस, इंडियनऑयल वेबसाइट या इंडियनऑयल वन ऐप के माध्यम से सेवा का लाभ उठा सकते हैं। हैदराबाद में इसकी शुरुआत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें :- यहाँ बेचे पुराने नोट और सिक्का यहां फ़ोन कर डायरेक्ट बेचें ।

आपको बता दें कि इंडियन ऑयल समय-समय पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए इस सुविधा की जानकारी देता रहता है। अब देखना यह है कि एलपीजी की यह सुविधा पूरे देश में कब तक लागू होगा। लेकिन कुछ खा भी निकल कर ऐसी आ रही है कि दशहरा और दीपावली के शुभ अवसर पर सभी को कोई सस्ते दामों में पी जी गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा ।

यह भी पढ़ें :  Notes & Coin Sell : 1 पुराने सिक्के बना देगा राता राती करोड़पति यहां हाथों-हाथ बेचें ।

सरसों तेल से जुड़ी खबर के लिए Whatsapp Group में जुड़ जाएं

एलपीजी गैस सिलेंडर की नई दर क्या है।

भारत सरकार की ओर से एलपीजी सिलेंडर में कमर्शियल सिलेंडर पर राहत दी गई है। इंडियन ऑयल की ओर से जारी नए रेट के मुताबिक हम आपको बताना चाहेंगे कि फिलहाल दिल्ली में 19 किलो का गैस सिलेंडर 1976.50 रुपये में मिलेगा. जो पहले ही 350 रुपये के आसपास गिर चुका है। आपको बता दें कि पहले दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 2012.50 रुपये थी। लेकिन अब भारत सरकार की ओर से आवाज निकल कर आ रही है कि कुछ रुपए सभी जगह कम करके एलपीजी गैस सिलेंडर सभी को प्रदान किया जा रहा है ।

यह भी पढ़ें :  Pm Kisan Fertilizer Yojana: सभी किसान भाइयों को मिलेगा ₹11000 की सब्सिडी

योजनाओं से संबंधित खबरों के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ जाएं Telegram Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.