786 Number Note sell Latest News Latest Update Treading News

Note Sell Good News : अगर आके पास है 786 अंक नोट या शिक्का है तो आप घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये, जानिए कैसे बेचे जल्दी.

Note Sell Good News : अगर आके पास है 786 अंक नोट या शिक्का है तो आप घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये, जानिए कैसे बेचे जल्दी.

नई दिल्ली : अगर आप पुराने नोट जमा करने के शौकिन हैं तो आप जल्द लखपति बन सकते हैं। दरअसल 2, 5, 10 या 100 रुपये का कोई ऐसा नोट हो जिसमें कोई खास अंक हो तो वह आपको रातों रात मालामाल बना सकता है। आप जानते हैं कि वर्षों पुराने नोटों की कीमत बढ़कर अब क्या हो गई होगी। आपको आश्चर्य होगा लेकिन हो सकता है कि इस नोट की कीमत लाखों रुपये में हो सकती है। मौजूदा समय में काफी वेबसाइट्स पर पुराने नोटों की बिक्री की जा सकती है।

Note Sell Good News
Note Sell Good News

जानकारों का कहना है कि अगर आपके पास 100 रुपये का नोट है और उस नोट में 786 अंक लिखा हुआ है तो आप मालामाल हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोई भी व्यक्ति मार्केट में मौजूद कई वेबसाइट पर जाकर इन करेंसी नोटों की बिक्री कर सकता है। आपको बता दें कि ई-बे वेबसाइट में बेहद पुराने और दुर्लभ नोटों की बोली लगाई जाती है। इस बोली में कोई भी व्यक्ति हिस्सा ले सकता है। अगर आपके पास भी कोई खास अंक वाला नोट है तो आपको मालामाल होने से कोई भी नहीं रोक पाएगा।

यह भी पढ़ें :  Sell Old Notes: इस 20 रूपए के पुराने नोट को यहाँ बेचकर कमा सकते है 2 लाख रूपए तक यहाँ से बेचे.

Old Note sell अभी ऑफर में बेचे नोट सिक्के।

दोस्तों यहां पर हम आपको कुछ नोट और सिक्के के बारे में बताएंगे जिसे बेचकर आप लाखों रुपए में कमाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसके लिए उन नोटों और सिका पर कुछ नियम एवं शर्तें लागू होना चाहिए। अगर आपके पास ₹5 के नोट है और ट्रैक्टर के तस्वीर है तो इसके साथ सीरियल नंबर 786 होना अनिवार्य है तो इस नोट की डिमांड इंटरनेशनल मार्केट में बहुत है जहां पर आप बेचकर अच्छे खासा रुपया कमा सकते हैं। अगर आपके पास ₹5 का नोट है और दिए गए शर्त के अनुसार यह शर्त को पूरा करता है तो आपको ₹400000 मिलेंगे।

यह भी पढ़ें :  Note Coin Selling : आप सभी के लिए सुनहरा मौका आपके पास भी अगर यह नोट या शिक्का है तो जल्दी से बेचे यहाँ से

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि 5 और ₹10 के सिक्के में माता वैष्णो देवी की अगर प्रतिमा बनी हुई है तो यह सिक्के बेहद दुर्लभ है। जिसके कारण इसकी कीमत ज्यादा है। अगर आपके पास यह सिक्का मौजूद है तो आप इसे घर बैठे 1000000 रुपए में भेज सकते हैं।

786 जैसे अंक को काफी लोग शुभ मानते हैं ऐसे में इस तरह के नोटों को हासिल करने के लिए मोटी रकम भी देने को तैयार रहते हैं। बता दें कि एक रुपये के नोट को रिजर्व बैंक की ओर से जारी नहीं किया जाता है, बल्कि इस नोट को भारत सरकार के द्वारा जारी किया जाता है। इसके अलावा इस नोट के ऊपर वित्त सचिव का हस्ताक्षर होता है, जबकि बाकी सभी नोट पर रिजर्व बैंक के गवर्नर का हस्ताक्षर होता है। 30 नवंबर, 1917 को 1 रुपये के पहले नोट की छपाई हुई थी और उस नोट पर किंग जॉर्ज पंचम की फोटो थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1926 में 1 रुपये के नोट की छपाई बंद हो चुकी थी लेकिन 1940 में इसे फिर से छापना शुरू कर दिया गया था। वहीं 1994 में एक रुपये के नोट की छपाई एक बार बंद कर दी गई लेकिन 2015 में फिर से छपाई शुरू कर दी गई।

यह भी पढ़ें :  Coin Note Sell  : जिनको पास भी नोट या शिक्क है उन सभी लोगो को अच्छा मौका मिला है लाखो रुपया बेच शकते है यहाँ से जल्दी

Old Note sell अभी ऑफर में बेचे नोट सिक्के।

Leave a Reply

Your email address will not be published.