Old Coin Note Sell
Latest News Latest Update

Old Coin Note Sell : पुराने नोट या शिक्क बैंक नोट और सिक्कों की खरीद बिक्री के लिए जारी किया नया गाईड लाईन यहाँ से बेचे.

Old Coin Note Sell : पुराने नोट या शिक्क बैंक नोट और सिक्कों की खरीद बिक्री के लिए जारी किया नया गाईड लाईन यहाँ से बेचे.

Note Coin Sell Online 

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पुराने बैंक नोट और सिक्कों की खरीद/बिक्री के सिलसिले में लोगों को मार्केट और ऑनलाइन मिल रहे ऑफर्स को लेकर लोगों को सावधान किया है. RBI ने ऑफशियली इस बात की जानकारी दी है कि कुछ लोग धोखाधड़ी करके रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) के नाम और लोगो (RBI Logo) का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके साथ-साथ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और मार्केट के जरिए पुराने बैंक नोट्स और सिक्कों की खरीद-बिक्री करने से जुड़े लेनदेन पर पब्लिक से फीस, कमीशन और टैक्स की मांग कर रहे हैं.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने ये स्‍पष्‍ट कर दिया है कि, ‘वह ऐसे किसी भी मामले में हस्‍तक्षेप नहीं करता है और न ही ऐसे मामलों में फीस और कमीशन लेता है.’ (buying selling of old notes and coins) रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पब्लिक को चेतावनी देते हुए कहा कि, ‘उसने अपनी तरफ से पुराने बैंक नोट और सिक्‍कों की खरीद-बिक्री पर फीस और कमीशन की वसूली के लिए किसी एंटिटी, कंपनी और व्यक्ति को भी ऑथोराइज्ड नहीं किया है.

यह भी पढ़ें :  Sell Your Old Note And Coins : जिनको पास नोट या शिक्का ₹5 रुपया का ट्राक्टर नोट है उन लोगों को लाखो रुपया बेच शकते है.
Old Coin Note Sell
Old Coin Note Sell

नोट और सिक्के बेचने का गलत हो रहा है इस्तेमाल :

आरबीआई ने आगे कहा कि, ‘RBI ने अपनी स्टेटमेंट में पब्लिक को अलर्ट रहने की सलाह दी है. (Fraud Selling of old Notes and Coins) कहा कि इस तरह के फ्रॉड वाले ऑफर्स से सतर्स रहें, जो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नाम का यूज करके आपसे गलत तरीके से पैसा वसूल रहे हैं.

RBI कहता है कि पुराने नोट और सिक्के खरीदने वाले ध्यान दें.

रिजर्व बैंक ने कहा लोगो (RBI Logo) देखकर न फंसे, गलत इस्तेमाल हो रहा है.
रिजर्व बैंक आपसे कोई कमीशन, चार्ज या टैक्स नहीं लेता.

यह भी पढ़ें :  Coin Note Sell  : जिनको पास भी नोट या शिक्क है उन सभी लोगो को अच्छा मौका मिला है लाखो रुपया बेच शकते है यहाँ से जल्दी

किसी को भी कमीशन, चार्ज के लिए ऑथोराइज्ड नहीं किया है.
चेतावनी दी है कि ऐसे प्रपोजल देने वालों से सावधान रहे पब्लिक.
कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने नोट और सिक्कों का फ्रॉड बिजनेस.
पुराने सिक्के और नोटों के बदले मोटी रकम मांगी जाती है.

क्या होना चाहिए खासियत

अगर बात करे नोट के खाशियत की तो 30 हज़ार रुपए कमाने के लिए आपके पास रखे 5 रुपए के नोट में ट्रैक्टर (Tractor) बना होना चाहिए. साथ ही उसमें 786 नंबर भी लिखा होना चाहिए. इस नोट को एंटीक कैटेगरी (Antique Category) में रेयर माना जाता है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve bank Of India) में इस नोट को एक्सट्रीमली रेयर (Extremely Rare Notes) की मान्यता मिली है. कोविड-19 (Coronavirus) की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) में पैसा कमाने का यह सबसे बेस्ट ऑप्शन है.

यह भी पढ़ें :  Real Note Coin Sell 2023 : ₹1 के मिल रहे पूरे 1 करोड़ खरीदने के लिए खरीददार यहां कर रहा है इंतजार यहाँ से बेचे जल्दी.

कैसे करे नोट से कमाई

ट्रेक्टर चलाता किसान वाला यह 5 रुपये का नोट कर देगा मालामाल,बस यहाँ पर बेचना होगा नोट,जानिए कैसे अब आपके मन में सवाल होगा की नोट से कमाई कैसे होगी तो आइये हम आपको बताते है 5 रुपए का यह नोट (5 rupee note sale) अगर आपके पास है, तो आपकी किस्मत घर बैठे ही चमक सकती है. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, आप इसे ऑनलाइन भी बेच सकते हैं.

अपने ऐसे नोट्स को बेचने के लिए आप coinbazzar.com की ऑनलाइन साइट पर विजिट करें, जहां बतौर सेलर (Online Seller) रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप नोट की तस्वीर को अपलोड करके सेल पर लगा सकते हैं. इस प्रोसेस के बाद आपसे इंट्रेस्टेड लोग संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं.

नोट या शिक्का यहाँ से बेचे जल्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published.