PM Kisan 11th Kist
10th 12th Exam Latest News VVI Objective

PM Kisan: किसानों की खुल गई किस्मत सरकार इस दिन खाते में डालने जा रहे हैं पैसा यहाँ करें चेक

PM Kisan 11th Kist

PM kisan, Pm Kisan Yojana, Pm Kisan Yojan 11th Kist, Pm Kisan Kist

PM KISAN:केंद्र सरकार एक बार फिर लघु सीमांत किसानों के लिए खजाने का पिटारा खोलने जा रही है जिसका गरीब 12 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा मिलेगा बस शर्त यह है कि आपका नाम पीएम किसान सम्मान निधि से जुड़ा होना चाहिए बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि की किसी भी दिन ₹2000 की 11वीं की खाते में ट्रांसफर करने जा रही है सरकार ने अधिकारिक तौर पर अभी किस्त भेजने की तारीख का ऐलान आधिकारिक तौर पर तो नहीं किया है लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट में 20 मई को दावा किया जा रहा है.

JOIN TELEGRAM

सरकार सलाना भेजती है इतनी हजार रुपये।

बता दें कि केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को चलाना 3 किस्ते में 6000 रुपए खाते में देती है सरकार का मकसद किसानों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है इसके तहत हर 4 महीने के बाद किसानों के खाते में 2000 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं इस योजना की शुरुआत साल 2019 में हुई थी सरकार अब तक किसानों को 10 किस्तों की मदद से 2,000 रुपए भेज चुकी है।

Pm Kisan Yojana 2022:का गलत तरीके से लाभ लेने वालों से लिए जायेगे वापस रुपये, लिस्ट यहाँ पर देखे।।

किसान अब आपने 11वीं क़िस्त बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं पिछली क़िस्त का पैसा 1 जनवरी 2022 को डाला गया था अब माना जा रहा है कि 11वीं की स्थिति किसानों के खाते में 15 मई तक ट्रांसफर की जा सकती है। हालांकि अब तक इसको लेकर कोई भी अधिकारी के बयान सामने नहीं आया है।

इन लोगों को नहीं मिलेगा योजना का लाभ।

बता दे अगर कोई किसान किसी संवैधानिक पद पर बैठा है या केंद्र या राज्य सरकार या बीएचयू के किसी भी विभाग या किसी भी सरकारी संस्था मैं काम करता है तो वह इस योजना के लिए मान्य नहीं होगा पीएम किसान योजना का फायदा परिवार के एक सदस्य को मिल सकता है यदि दूसरा सदस्य आरती की फायदा लेता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है और पैसा भी वापस लिया जा सकता है।

PM Kisan 11th Kist

Leave a Reply

Your email address will not be published.