Latest News Latest Update

रेलवे ने जारी किया ग्रुप d का रिजल्ट यहाँ चेक करें । Railway Result Check 2022

रेलवे ने जारी किया ग्रुप d का रिजल्ट यहाँ चेक करें । Railway Result Check 2022

Railway Group D check 2022 :

आप सभी को बता दें कि रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट जारी कर दिया है या नहीं यहां पूरा जानकारी आपको मिल जाएगा और रिजल्ट का पूरा डिटेल इसमें दिया गया है आप लोग इस पोस्ट को पूरा बारीकी से पढ़ें और अपना अपना रिजल्ट चेक करें। रेलवे बोर्ड के द्वारा इस वर्ष यानी 2022 में ग्रुप डी का एग्जाम 17 अगस्त से लेकर 11 अक्टूबर 2022 तक चला ।

RRB Result 2023

इसके बाद रेलवे बोर्ड के द्वारा उत्तर कुंजी को 14 अक्टूबर को जारी कर दिया गया जिससे सभी छात्र अपना अपना नंबर को मिलान कर सके। और आप लोग को बता दें कि जितने भी स्टूडेंट को आपत्ति उठाने और किसी प्रकार की दिक्कत को लेकर रेलवे बोर्ड ने 19 अक्टूबर तक चुनौती देने की अनुमति दी गई थी इसके बाद रेलवे बोर्ड के द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया।

रेलवे ग्रुप डी नोटिफिकेशन सबसे पहले जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

कि ग्रुप डी का रिजल्ट नवंबर के पहले हफ्ते में ही घोषित कर दिया जाएगा और अगर आप लोग कटऑफ के बारे में जानना चाहते हैं इस वर्ष का तो इस पोस्ट को आज तक आप लोग को पढ़ना पड़ेगा। उठाई गई आपत्तियों के आधार पर, आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए अंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगा।

Railway group d jankari 2022

आप सभी स्टूडेंट को बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा पास कराने के बाद समान श्रेणी के उम्मीदवारों को 45% पर्सेंटाइल या उससे अधिक अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, और आप लोग को बता दें कि ओबीसी और एससी श्रेणियों वाले स्टूडेंट को 40% पर्सेंटाइल या उससे अधिक अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है और आप लोग को बता दें कि अनुसूचित जाति की स्टूडेंट को कम से कम 30 % अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है इसके बारे में पूरी जानकारी पोस्ट के अंत में दी गई है।

railway group d result check 2022

अब आप लोग को बताते हैं कि इस वर्ष यानी 2022 में ग्रुप डी का परीक्षा के कटऑफ के बारे में जिसे की पेपर एनालिसिस और सभी स्टूडेंट को रिव्यु के आधार पर तैयार किया जाएगा यह सूचना रेलवे बोर्ड के अधिकारी द्वारा दी गई है इस बार कट ऑफ आप लोग देखना चाहते हैं।

Railway Group d result

अजमेर – (70-75)

इलाहाबाद – (72-76)

अहमदाबाद – (72-74)

बेंगलुरु – (62-64)

भोपाल – (72-76)

बिलासपुर – (70-72)

भुवनेश्वर – (72-76)

चंडीगढ़ – (72-78)

चेन्नई – (70-74)

गोरखपुर – (72-76)

गुवाहाटी – (74-80)

कोलकाता – (80-83)

मुंबई – (64-70)

पटना – (76-79)

रांची – (74-78)

सिकंदराबाद – (68-70)

Group D Result notification Jari 2022

रेलवे बोर्ड के द्वारा परीक्षा में शामिल हुए थे उनसे सभी उम्मीदवारों को ग्रुप डी परीक्षा का परिणाम की बहुत बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। आप लोग को बता दें कि रेलवे बोर्ड के द्वारा बहुत जल्द ही रेलवे ग्रुप डी की सीवीटी परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा। आप लोग को बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार यह उम्मीद जताई जा रही थी कि अक्टूबर के लास्ट महीने तक रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट आ जाएगा।

RRB Result 2022

आप सभी को बता दें कि रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट कैसे चेक करना है आप लोग को नीचे कुछ लिंग दिया गया है उस पर जाकर क्लिक करें और वहां से अपना रिजल्ट देखें।। आप सभी फटाफट अपना अपना रिजल्ट चेक करें।

RRB Group D Result कैसे चेक करें?

rrb group d result sarkari result रेलवे ग्रुप डी परीक्षा रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आप सभी को ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है और वहां से आप सभी छात्र एवं छात्राएं अपने परीक्षा रिजल्ट को चेक कर सकते हैं साथ ही साथ अपने परीक्षा रिजल्ट को कैसे चेक करेंगे और कहां से चेक करेंगे इसकी भी जानकारियां हम इस आर्टिकल में देने वाले हैं जिसे आप सभी छात्र एवं छात्राएं ध्यान पूर्वक देखते हुए अपने परीक्षा रिजल्ट को चेक करें और अपने परीक्षा रिजल्ट को कहां से चेक करेंगे

rrb group d answer key 2022

इसकी जानकारियां हम इस आर्टिकल में देने वाले हैं आप सभी को बता दें कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 2022 में ली गई थी जिसमें लगभग लाखो छात्र-छात्राओं ने अपने परीक्षा को सफलतापूर्वक दिया हुआ है और सभी छात्र एवं छात्राएं अपने परीक्षा रिजल्ट को नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक के माध्यम से चेक करें।

How To Chek RRB Group D Result 2022

● Step 01 : रेलवे ग्रुप डी परीक्षा रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।
● Step 02 : उसके बाद आप सभी को रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करना है।
● Step 03 : फिर आप सभी के सामने एक नया पेज देखने को मिलेगा।
● Step 04 : उसमें आप सभी को रेलवे ग्रुप डी परीक्षा रिजल्ट 2022 ऑप्शन पर क्लिक करें।
● Step 05 : फिर आप सभी के सामने एक नया पेज देखने को मिलेगा।
● Step 06 : उसमें अपना जन्म तिथि तथा रोल नंबर डालते हुए सर्च बटन पर क्लिक करें।
● Step 07 : जिसके बाद आप सभी के सामने आप का रिजल्ट देखने को मिल जाएगा।
● Step 08 : जैसा सभी छात्र एवं छात्राएं डाउनलोड तथा प्रिंट या सेव करके रख सकते हैं।

Rrb group imported Link

Railway group d result Click here

Result check Click here

WhatsApp group Click here

Leave a Reply

Your email address will not be published.