फ्री राशन में बड़ा बदलाव
Ration Card Diwali offer 2022

Ration Card Diwali offer 2022  :  राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, दिवाली पर सरकार बांट रही ये खास तोहफा, जारी हुआ बजट

Ration Card Diwali offer 2022  :  राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, दिवाली पर सरकार बांट रही ये खास तोहफा, जारी हुआ बजट

दिवाली पर सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए खास प्लान बनाया है। अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो आपकी चांदी होने वाली है।  केंद्र और राज्य सरकार (State Government) की ओर से गरीबों और राशन कार्डधारकों को फ्री राशन (Free Ration) समेत कई खास सुविधाएं दी जाती हैं।  

Ration Card Diwali offer 2022

किसी भी जानकारी के लिए आप हमारे Whatsapp Group में जुड़ जाएं। 

100 रुपये में मिलेंगी कई सुविधाएं

महाराष्ट्र सरकार ने इस बार दिवाली पर 513 करोड़ रुपये का खास पैकेज का ऐलान किया है। एकनाथ शिंदे सरकार, राज्य के डेढ़ करोड़ राशन कार्ड धारकों को दिवाली की सौगात देने जा रही है।  इसके तहत राशन कार्ड धारकों को महज 100 रुपये में कई तरह के लाभ दिए जाएंगे।   

यह भी पढ़ें :  Ration Card new Update :  सरकार देगी राशन कार्ड धारकों को दिवाली का बड़ा तोहफा अब राशन के साथ मिलेगी और भी समान जाने कौन सा समान मिलेगा।

ये भी पढ़ें :- घर में पड़े पुराने सिक्के नोटों को बेचे लाखों रुपए में इस तरह से

क्या-क्या सामान मिलेगा

आपको बता दें महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने मंगलवार को राज्य में राशन कार्डधारकों को आगामी दिवाली त्योहार के लिए 100 रुपये में किराने का सामान देने का फैसला किया।  इस सौ रुपये के पैकेट में एक किलो रवा (सूजी), मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल होगी।

किसी भी एक दिन ले सकते हैं फायदा

आपको बता दें महाराष्ट्र में रहने वाले राशन कार्डधारक इस ऑफर का फायदा 30 में से किसी भी एक दिन ले सकते हैं. सरकार की प्राथमिकता अंत्योदय अन्न योजना के तहत कार्ड धारकों को राशन का लाभ पहुंचाने की है।  

यह भी पढ़ें :  Ration Card: द‍िवाली से पहले करोड़ों राशन कार्ड धारकों की लगी लॉटरी, सरकार ने शुरू की यह योजना जल्दी से जाने।

ये भी पढ़ें :- सहारा निवेशकों को लेकर बड़ी खुशखबरी आई देखें 

 राशन कार्ड धारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। जिला प्रशासन ने लोगों को बड़ी राहत देते हुए शक्कर के दामों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। जिसके अनुसार अब लोगों को राशन दुकानों में शक्कर 20 रुपए किलो में मिलेगा। इसे लेकर कलेक्टर डॉ इलैया राजा ने आदेश जारी कर दिया है।

सिर्फ इन्हीं लोगों को मिलेगा ये लाभ

राशन दुकानों में 20 रुपए किलो में शक्कर सिर्फ राशन कार्ड धारियों को मिलेगा। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार अंत्योदय हितग्राहियों के लिए यह योजना लागू हुई है। वहीं कोटा जल्द जारी होगा।

यह भी पढ़ें :  सरकार ने फ्री राशन योजना में किया बड़ा बदलाव? जानिए फ्री राशन के नए नियम।

बता दें कि राशन दुकानों में चावल, दाल, समेत अन्य सामान दिया जाता है। वहीं अब कीमतों को लेकर जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लेकर लोगों को बड़ी राहत दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.