Ration Card free New Scheme
Ration Card free New Scheme

Ration Card free New Scheme  : राशन कार्ड धारकों की लगी लॉटरी आप गेहूं चावल के साथ यह सामान भी मिलेगा मुफ्त जारी हुआ आदेश

Ration Card free New Scheme  : राशन कार्ड धारकों की लगी लॉटरी आप गेहूं चावल के साथ यह सामान भी मिलेगा मुफ्त जारी हुआ आदेश

Free Ration Scheme  : राशन कार्ड लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है अगर आप भी फ्री राशन वाले स्कीम का बिहार बिजली फायदा लेते हैं तो आप सरकार आपके लिए एक और खास प्लान बनाया रखी है. सरकार की तरफ से फ्री गेहूं चावल के अलावा और भी सामान आप को मुफ्त में देने का प्लान बना रही है इसके साथ ही सामान भी आपको काफी कम कीमत पर मिलने वाला है तो आप भी अगर फ्री राशन का फायदा ले रहे हैं तो आपके लिए आपकी बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है।फायदा। खाद्य मंत्री की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार की तरफ से कई तरह की सुविधाएं दी जाती है इसकी कड़ी में उत्तराखंड के सरकार 23 लाख परिवारों को फ्री राशन के अलावा चीनी और नमक की काम कीमत पर देने का योजना बना रही है इसे जो भी गरीब परिवार राशन कार्ड धारक उन सभी राशन कार्ड धारकों को इसका फायदा मिलेगा साथी साथ अन्य राज्यों में भी अलग-अलग प्लान स्कीम राज्य सरकार के द्वारा बनाया जा रहा है जिससे सभी राशन कार्ड धारकों के अधिक से अधिक फायदा हो सके।

यह भी पढ़ें :  Ration Card New Update 2023 राशन कार्ड धारकों को के लिए खुशखाबरी सभी को मिलेंगे 1000 हज़ार रुपए प्रति माह जल्दी देखें।
Ration Card free New Scheme
Ration Card free New Scheme

65 लाख करोड़ आएगा अतिरिक्त खर्च।

प्रखंड के खाद्य मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ विभाग में इस योजना के लिए बजट प्रस्ताव भी तैयार कर लिया है इससे कैबिनेट में पेश किया जाएगा इस योजना को लागू करने के बाद राज के करीब ₹65  अतिरिक्त खर्च सरकार को उठाना पड़ेगा ताकि ज्यादा से ज्यादा गरीब परिवार को फायदा हो सके।

उपलब्ध।

इंडिया को जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार ने नए साल 2023 में देश भर के परिवार को फ्री राशन देने का फैसला लिया इसे पूरे साल लाइव आरती को फिर राशन का फायदा मिलेगा राज सरकार ने बताया कि चाहते हुए गेहूं और चावल के साथ चीनी और नमक जैसे जरूरी सामान भी रसोई में उपलब्ध कराया जाएगा। ताकि सभी परिवारों को सभी सामान उपलब्ध हो सके और पूरी तरीका से भोजन उपलब्ध हो सके सरकार की कड़ी नजर इस पर बनाए हैं।

यह भी पढ़ें :  Ration Card New Update 2022 : भारत सरकार ने सभी राशन धारको को इस बार दीपावली के शुभ मौके पर दुगना अनाज देने जा रही है फ्री में सभी को

चीनी पर मिलेगी सब्सिडी

आपको बता दें कि चीनी पर ₹10 प्रति किलो सब्सिडी देने का सुझाव दिया गया है इसे बढ़ाकर ₹15 तक किया जा सकता है इसके लिए राज्य सरकार की जानकारी देते हुए बताया है कि कार्ड धारकों को पिछले 6 महीना में अगर कोई भी राशन कार्ड धारक अभी तक राशन नहीं लिए हैं तो उन सभी राशन कार्ड धारकों को राशन कार्ड को रद्द कर दिया जाएगा अगर आप भी एक राशन कार्ड धारक हैं तो आपको 6 माह अगर आप राशन डीलर के पास से नहीं लेते हैं तो ऐसे में आपको राशन कार्ड रद्द किया जा सकता है इसकी जानकारी केंद्र सरकार के द्वारा दिया गया।

यह भी पढ़ें :  Ration Card: द‍िवाली से पहले करोड़ों राशन कार्ड धारकों की लगी लॉटरी, सरकार ने शुरू की यह योजना जल्दी से जाने।

Important link Active

Ration Card New Scheme 2023 Click Here
Ration Card News 2023 Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published.