Latest Update

Sahara india News : इंतजार की घड़ी समाप्त सहारा में निवेशकों का भुगतान शुरू देखें पूरी खबर ।

Sahara india News : इंतजार की घड़ी समाप्त सहारा में निवेशकों का भुगतान शुरू देखें पूरी खबर ।

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद जो भी लोग सहारा इंडिया में पैसे का निवेश किए हैं उन सभी को लेकर इंतजार की घड़ी अब समाप्त हो गई है क्योंकि निवेशकों को भुगतान की प्रक्रिया को लेकर धरना प्रदर्शन जारी कराया गया और यह कहा गया है कि भुगतान की प्रक्रिया शुरू होगी ! चलिए जानते हैं पूरी खबर को विस्तार से !

जनवरी तक सहारा निवेशकों का रुपया वापस लौटाने के आश्वासन पर हुई भूख हड़ताल खत्म

मंगलवार से सहारा निवेशक के रुपए पर बैठे समाजसेवी

सहारा निवेशक के कंपनी में जमा रुपिया पर लौटाने के लिए चल रही बीते 6 दिनों से चल रही भूख हड़ताल रविवार की रात एमएम के न आश्वासन पर समाप्त हो गई।

यह भी पढ़ें :  ई श्रमिक कार्ड के पैसे कब आएंगे अब हर महीने मिलेगे 3 हजार, ऐसे करे चेक।।

यहाँ से चेक करे अपना पैसा – Click Now

एसडीएम अनुराग निवाल ने भूख हड़ताल पर बैद्य रामकुमार गुप्ता नसेनको मपिलाकर उनके द्वारा किए जा रहे अन्य को समाप्त करा दिया।

Sahara india

सहारा में निवेशकों के कंपनी में जमा रुपए को लौटाने के लिए मंगलवार को गुप्ता शीतला मला मंदिर परिसर में अनशन पर बैठ गए थे। राजनीतिक दलों में अपना समर्थन भी दिया। हुए। इसके बाद रविवार की रात करीब समर्थन भी दिया और जाते शनिवार को व्यापारियों ने एक दिवसीय की तो नाम सीलदार भी को उन्हें आश्वासन दिलाया कि अनशन खत्म करने के लिए पहुंच

9 बजे सीएम निगवाल ने मौके पर पहुंचकर गुप्ता से चर्चा जनवरी के महीने तक निवेशकों को थे। लेकिन रामकुमार गुप्ता उनकी राशि लौट जाएगी। इस कलेक्टर और एसपी के आश्वासन के आश्वासन के बाद रविवार को करें 9 बजे सीएम निगवाल ने मौके पर पहुंचकर गुप्ता से चर्चा जनवरी के महीने तक निवेशकों को थे। लेकिन रामकुमार गुप्ता उनकी राशि लौट जाएगी। इस कलेक्टर और एसपी के आश्वासन के आश्वासन के बाद वैद्य गुप्ता अ बिना हड़ताल तोड़ने को राजी नहीं आंदोलन खत्म कर दिया।

यह भी पढ़ें :  सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है निवेशकों का पैसा रिफंड हो रहा हैं, जानें पूरी खबर।

10 करोड़ का चेक बाउंस हो चुका है।

निवेशकों के रकम वापसी में जिला प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है। सहारा के चार डायरेक्टर्स को जब गिरफ्तार किया गया, तब उन्होंने कोर्ट में 15 करोड़ रुपए वापस देने की बात कही थी। इसी शर्त पर उन्हें कोर्ट से जमानत दी गई थी। तब डायरेक्टर्स ने जिला प्रशासन को 10 करोड़ का चेक दिया था। लेकिन प्रशासन ने चेक को लंबे समय बाद क्लीयरेंस के लिए नही लगाया। जिससे 10 करोड़ का चेक बाउंस हो गया। Sahara india

यह भी पढ़ें :  सहारा इंडिया पैसे को लेकर आगई है नई खबर जान लो सभी को मिलेगा पैसा।।

इस तरह निकालना होगा निवेशकों का पैसा

यह देखा जा रहा है कि अलग-अलग चरणों के माध्यम से सहारा निवेशकों का भुगतान अलग-अलग राज्य में किया जा रहा है इसके लिए निवेशक अपने नजदीकी जिला पदाधिकारी की सहायता की मदद से 1000000 से नीचे तक पैसा निकाल रहे हैं यह देखा जा रहा है कि ज्यादातर पैसा बड़े लोगों को निकाला जा रहा है जैसे डॉक्टर कोई अधिकारी एवं अन्य लोगों को पैसा का भुगतान किया जा रहा है गरीब लोगों का भुगतान अभी तक एक का भी नहीं हुआ है सबसे बेहतर सबसे अच्छा माध्यम अपने नजदीकी डीएम जिला पदाधिकारी से मिलकर पैसे का भुगतान करवा सकते हैं । Sahara india

सहारा से जुड़ी खबरों के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़ जाएं Telegram – Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.