Sahara India Good News
Sahara India Good News 2023 Sahara India News Payment Done

Sahara India Good News : इंतजार की घड़ी हुई समाप्त भुगतान की प्रक्रिया शुरू सभी को पैसा मिलना हुआ शुरू

Sahara India Good News : इंतजार की घड़ी हुई समाप्त भुगतान की प्रक्रिया शुरू सभी को पैसा मिलना हुआ शुरू

Sahara India Good News : हेलो दोस्तों स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आखिरकार लंबे इंतजार के बाद जो भी लोग सहारा इंडिया में पैसे का निवेश किए हैं उन सभी को लेकर इंतजार की घड़ी अब समाप्त हो गई है क्योंकि निवेशकों को भुगतान की प्रक्रिया को लेकर धरना प्रदर्शन जारी कराया गया और यह कहा गया है कि भुगतान की प्रक्रिया शुरू होगी ! चलिए जानते हैं पूरी खबर को विस्तार से ! जनवरी तक सहारा निवेशकों का रुपया वापस लौटा  ने के आश्वासन पर हुई भूख हड़ताल खत्मसहारा निवेशक के कंपनी में जमा रुपिया पर लौटाने के लिए चल रही बीते 6 दिनों से चल रही भूख हड़ताल रविवार की रात एमएम के न आश्वासन पर समाप्त हो गई। एसडीएम अनुराग निवाल ने भूख हड़ताल पर बैद्य रामकुमार गुप्ता नसेनको मपिलाकर उनके द्वारा किए जा रहे अन्य को समाप्त करा दिया।

Sahara India latest news today

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक सहारा इंडिया में निवेश किया गया सारा पैसा 12 नवंबर से मिलना शुरू हो जाएगा और बताया जा रहा है कि कई चरणों के बाद इसका भुगतान निवेशकों को किया जाएगा क्योंकि कई ऐसे निवेशक हैं जो पैसा सहारा की जगह भारत का पैसा विभिन्न सहकारी समितियों में निवेश किया जाता है, सबसे पहले निवेशकों को यह जानना होगा कि उनका पैसा कहां निवेश किया गया है, जिसके बाद निवेशकों को इसके लिए अलग-अलग चरणों में भुगतान किया जाएगा। निवेशक अपने सारे कागजात और दस्तावेज तैयार कर लें क्योंकि उनका पैसा कब मिलेगा।

यह भी पढ़ें :  Sahara India Breaking News : 96600 करोड रुपए सहारा में पैसा अटका हुआ है, सहारा निवेशकों की ।

ब्याज सहित मिलेगा पैसा या नहीं

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार निवेशकों का भुगतान केवल जमा राशि में किया जाएगा लेकिन सारे निवेशक परेशान है और वह कह रहे हैं कि इतने दिन से पैसा को हम लोग सहारा इंडिया में निवेश किया है तो हम लोग को ब्याज सहित मिलना चाहिए लेकिन मिली खबर के अनुसार यह बताया जा रहा है कि केवल निवेश पैसा ही निवेशकों को भुगतान किया जाएगा।

10 करोड़ का चेक बाउंस हो चुका है।

निवेशकों के रकम वापसी में जिला प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है। सहारा के चार डायरेक्टर्स को जब गिरफ्तार किया गया, तब उन्होंने कोर्ट में 15 करोड़ रुपए वापस देने की बात कही थी। इसी शर्त पर उन्हें कोर्ट से जमानत दी गई थी। तब डायरेक्टर्स ने जिला प्रशासन को 10 करोड़ का चेक दिया था। लेकिन प्रशासन ने चेक को लंबे समय बाद क्लीयरेंस के लिए नही लगाया। जिससे 10 करोड़ का चेक बाउंस हो गया।

यह भी पढ़ें :  Sahara India Helpline Number: सहारा इंडिया ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर।।
Sahara India Good News
Sahara India Good News

इस तरह निकालना होगा निवेशकों का पैसा

यह देखा जा सकता है कि सहारा निवेशकों को अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग चरणों में भुगतान किया जाता है क्योंकि निवेशक अपने निकटतम जिला अधिकारी की मदद से 100,000 से कम पैसे निकाल रहे हैं। यह है कि ज्यादातर पैसा बड़े लोगों जैसे डॉक्टर, कुछ अधिकारी और अन्य लोगों के पास जाता है, पैसा गरीब लोगों को दिया जाता है, यहां तक ​​कि अभी तक एक भी भुगतान नहीं किया गया है, सबसे अच्छा और सबसे अच्छा उपाय है कि आप अपने नजदीकी डीएम अधिकारी से मिलें। पैसे का भुगतान किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :  Sahara News Payment Status Check: सहारा इंडिया में फसा पैसा आ गया वापिस इस तरह से पैसा निकाले.

सहारा इंडिया रिफंड न्यूज़

सहारा इंडिया के निवेशक हर बार लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं अपने पैसे की मांग कर रहे हैं लेकिन पूरी जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है निवेशकों के भुगतान की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएं रहा है। जिसको के भुगतान कुछ दिनों के भीतर किया जाएगा। निवेशकों के बीच खबर निकल कर आ रही है बताएं जरा अगले महीने से निवेशकों की भुगतान की प्रक्रिया शुरू की जाएगी जिसे सभी निवेशकों का भुगतान किया जाएगा ऐसी खबर हमें मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्राप्त हुई है।
इसके साथ ही सहारा इंडिया हेल्पलाइन नंबर शिकायत दर्ज करने के लिए जारी कर दिया गया है। आप अपना शिकायत वहां पर दर्ज करवा सकते हैं। जिससे आपकी भुगतान की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जा सकता है। और आपकी पूरी तरह से मदद मिलेगी। ऐसी ही नई नई खबरों के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ जाए।

यह भी पढ़ें – सहारा इंडिया का पैसा केवल इन लोगो को मिलेगा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.