Sahara Indi Money Refund
10th 12th Exam Latest Update

Sahara India Money Refund: सहारा इंडिया पैसे को लेकर मोदी सरकार ने किया ऐलान।।

देश भर में करोड़ों निवेशकों का पैसा (Sahara India) फंसा हुआ है। ऐसे में बहुत सारे लोग हैं जो अपना पैसा निकालने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। लेकिन उनको कुछ भी फायदा नहीं हो रहा है। सहारा और सेबी के मामले में सभी निवेशक और एजेंट परेशान हो गए हैं।

Sahara Indi Money Refund
Sahara Indi Money Refund

Sahara  Money Refund : मोदी सरकार ने बताया इस दिन तक मिलेंगे पूरा पैसा । सहारा निवेशक खुशी की लहर ।
Sahara India Money Refund
जो भी लोगों को सहारा में पैसा फंसा हुआ है मिलने का कोई भी न्यूज़ नहीं मिल रहा है । तो सरकार की तरफ से एक बड़ी खुशी की लहर आई है जिसमें बतलाया गया है । इस सहारा में निवेशकों को सारा पैसा पूरा पूरा मिलेगा इसके लिए क्या करना होगा कब तक मिलेगा । इसकी पूरी जानकारी नीचे बतलाया गया है तो ध्यान से जरूर पढ़ें।

Sahara India Money Refund Latest News

Sahara India Refund : अगर आप भी सहारा इंडिया में पैसे फंसे होने से परेशान हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, सहारा इंडिया के रिफंड को लेकर सरकार एक्शन में आ गई है. सरकार की तरफ से कई बड़ी कार्रवाई भी की गई है. मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने सहारा ग्रुप (Sahara Group) की दो कंपनियों, सुब्रत रॉय और तीन अन्य लोगों पर 12 करोड़ रुपये का भारी भरकम जुर्माना भी लगाया है. इससे पहले सरकार की तरफ से जानकारी दी गई क‍ि सहारा इंडिया के न‍िवेशकों को पैसा कब वापस म‍िलेगा.

यह भी पढ़ें :  Sahara India Money Refund Date:15 अगस्त से पहले जारी किया सहारा इंडिया पैसा का तारीख।।

सरकार ने दी जानकरी : Sahara India Refund

सरकार ने सहारा इंडिया के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अब तक सेबी (SEBI) सहारा के न‍िवेशकों को इंटरेस्ट समेत कुल 138.07 करोड़ रुपये ही वापस कर पाया है. सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (SIRECL) ने 232.85 लाख निवेशकों से 19400.87 करोड़ रुपये और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 75.14 लाख निवेशकों से 6380.50 करोड़ रुपये एकत्र‍ित किए. यानी अब भी निवेशकों के करोड़ों रुपये फंसे हैं.

Sahara India Refund

और इस कार्रवाई को पूरा करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने सेंट्रल रजिस्टार को आदेश देते हुए कहा कि जितने भी सहारा इंडिया के खिलाफ आवेदन प्राप्त होते हैं उन पर जल्द से जल्द कार्यवाही की जाए। दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश देते हुए कहा कि जिन सभी का आवेदन प्राप्त होता है वह सभी का आवेदन जिन भी सोसाइटी का है उन सोसाइटी के पास भेजा जाए और फिर वेकेशन को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

यह भी पढ़ें :  Sahara India New Helpline Number: सहारा इंडिया ने जारी किया सुब्रत राय का हेल्पलाइन नंबर
सहारा इंडिया वालो को लिस्ट में नाम आगया सभी लोग देख लें ।। लिस्ट में नाम चेक करें।
Telegram Join

सोसाइटी अपना एक महिला ऑफिसर रिक्वायर्ड करेंगे जो नाइन ऑफिसर होंगे वह सेंट्रल रजिस्टार से बातचीत करेंगे। आपके पेमेंट को लेकर और जो पेमेंट किया जाएगा जितने लोग का पेमेंट एप्लीकेशन किया जा रहा है। चीन का पेमेंट किया जा रहा है उसका एक सिलिप उन्हें सेंट्रल स्टार के पास जमा करवाना है। इसके बाद सभी लोगों का पैसा वापस मिल जाएगा।

सहारा का पैसा हर हाल में मिलेंगे ।

सहारा इंडिया के निवेशकों को उनका पैसा कब वापस मिलेगा के सवाल के जवाब में वित्त मंत्रालय ने कहा कि सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड नाम की दो विशेष सहारा कंपनियों से संबंधित आदेश जारी किए हैं. इसके अलावा सरकार ने कहा क‍ि बाकी आवेदन या तो SIRECL और SHICLकी तरफ से दिए गए दस्तावेजों और डाटा में उनका रिकॉर्ड ट्रेस नहीं हो पा रहा, जिसके बाद सेबी से पूछे गए सवालों का बांडहोल्डर्स की तरफ से कोई रिप्लाई न आने के चलते बंद कर दिए गए.

यह भी पढ़ें :  Sahara Money Refund : सहारा में निवेशकों को भुगतान को लेकर नई नोटिस आई हर हाल में पैसा मिलेगा ।

हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत करें ।

सरकार के द्वारा सहारा में से पैसे लेकर जो भी ग्राहक परेशान है अपनी समस्या को टोल फ्री नंबर यानी सहायता नंबर पर फोन कर अपनी समस्या को बता सकते हैं । हर राज्य का सरकार के द्वारा सहायता नंबर जारी किया गया जिस पर अपनी समस्या को बता सकते हैं । हाल ही में ही झारखंड सरकार ने सहायता नंबर जारी किया है जिस पर लाखों लोगों ने अपनी शिकायत भी दर्ज करवाई है आप भी अपने राज के अनुसार हेल्पलाइन नंबर निकाल कर अपनी सहायता को दर्ज कराएं ताकि सरकार भी आपकी पैसा दिलाने में मदद कर सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.