Latest Update Sahra new update 2022

Sahara India Refund Status 2022: 15 दिन के अंदर ऐसे लौटाएगा सहारा इंडिया निवेशकों का पैसा, अभी-अभी SEBI ने दी बड़ी जानकारी जल्दी से जाने।

 सहारा इंडिया निवेशकों का वापस हुआ पैसा, अभी-अभी SEBI ने दी बड़ी जानकारी जल्दी से जाने।

Sahara India Group: सहारा इंडिया पर लोगो के पैसे न लौटाए जाने का आरोप बढ़ता जा रहा है। देश के अलग-अलग राज्यां में लोगो द्वारा प्रशासन से शिकायत की जा रही है कि तय अवधि पूरी होने के बाद भी सहारा इंडिया द्वारा रकम नही लौटाई जा रही है।तो इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड के देहरादून अपर जिलाधिकारी डा एसके बरनवाल ने कम्पनी के क्षेत्रीय निदेशक को आदेश देते हुए कहा है कि वह 15 दिनां में लोगो की रकम लौटाएं।

Shara New Update के लिए यहाँ भी पढे

यह भी पढ़ें :  Sahara News : सहारा इंडिया का भुगतान शुरू चेक करें पैसा लिस्ट में ।

Sahara India Group इन लोगों ने की शिकायत

साथ ही कहा है कि अगर ऐसा नही किया जाता है ते क्यों न कम्पनी के कार्यालयों को सील कर उन पर एफआईआर दर्ज करवा दी जाये। ताकि किसी भी लोग तैयारी नही करे किसी भी जगह पर भागने मे सक्षम नहीं हो सका।  

 

Sahara India Refund Status 2022

लोगों का कहना है कि कम्पनी लोगो के साथ धोखधड़ी कर रही हैं। परिपक्वता अवधि पूरी होने के बाद जब सहारा से सम्पर्क किया जाता है ते कम्पनी द्वारा बताया गया है कि भुगतान पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने रोक लगा रखी है। लेकिन कम्पनी वाले कम्पनी की सम्पत्ति को बेच रहे हैं और भुगतान के लिए बहानेवाजी कर रहे हैं। इस से पता चलता है कि सहारा ने पैसा नहीं देने के लिए सोच रहे है। लेकिन अब भारत सरकार इस पर एक्स लेने के लिए भी तैयार हो गया है। 

यह भी पढ़ें :  RRB GROUP D EXAM CUT OFF 2022 - RRC रेलवे ग्रुप - D कट ऑफ कितना जाएगा 2022 का देखें।

यहां बेचे अपने पुराने नोट और सिक्के को मिलेंगे लाखों  रुपया जल्दी करे

हाजिर हुए कम्पनी के क्षेत्रीय प्रबंधक

हाजिर हुए कम्पनी के क्षेत्रीय प्रबंधक लोगों की शिकायत सुनने के बाद अपर जिलाधिकारी डा बरनवाल ने नोटिस जारी कर दी। जिसके बाद क्षेत्रीय प्रबंधक जगदीश सिंह हाजिर हुए और अपना पक्ष रखा। इस मामले पर श्री सिंह का कहना था कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोसाइटी के सदस्यो को अग्रिम आदेश तक भुगतान पर रोक लगा रखी है। ऐसे में भुगतान करना सम्भव नही है। कोर्ट के प्रकरण निरस्त करते ही भुगतान कर दिया जायेगा बहुत ही जल्दी से । 

यह भी पढ़ें :  Shara India Refund Status 2022 : ऐसे लौटआएगा सहारा निवेशकों का पूरा पैसा SEBI ने दी है जानकारी

किसी भी जानकारी के लिए आप हमारे Whatsapp Group में जुड़ जाएं। 

इसका बाद जारी किया आदेश

जारी किया आदेश इसके बाद भी अपर जिलाधिकारी ने कहा कि यह मामला धोखधड़ी का है। अगर निकवेशकों को 15 दिन के भीतर पैसा नही दिया गया तो कम्पनी पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.