Sahara News
Latest News Latest Update Sahara India Sahara India News Payment Done Sahra new update 2022

Sahara News : सहारा में निवेशकों का भुगतान शुरू । इस तरह निकाले अपना पैसा ।

Sahara News : सहारा में निवेशकों का भुगतान शुरू । इस तरह निकाले अपना पैसा । 

सहारा इंडिया में जो उन लोगों को पैसा फंसा हुआ है उनका मिलना शुरू हो गया है इस तरह से निकाल ले अपना फंसा हुआ पैसा ।

यह भी जाने – यहाँ से फॉर्म भरकर निकालें सहारा का पैसा 

Sahara India Refund News Today

देश के अलग-अलग जगहों पर सहारा से प्रताड़ित निवेशक लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कहीं-कहीं लोग अपने जिले के कलेक्टर ऑफिस जाकर धरना दे रहे हैं। तू कहीं कहीं जोर-जबर्दस्ती करके सहारा इंडिया से पैसे वापस ले रहे हैं। अभी हाल ही में एक नोटिस जारी करके यह बताया गया कि सहारा इंडिया का पैसा का मिलने की तारीख तय हो चुकी है। यह दावा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – सहारा इंडिया निवेशकों को लेकर आज आई बड़ी खुशखबरी आई 

आपको बता दें कि सहारा इंडिया के निवेशक भी परेशान है। जो समय-समय पर कभी सहारा इंडिया ऑफिस जाकर, तो कभी एजेंट के पास जाकर यह बोलते हैं की हमारा पैसा लौटा दो। लेकिन सहारा इंडिया ऑफिस और एजेंट कुछ नहीं कर रही है। क्योंकि उनके हाथ में भी कुछ नहीं है। लोगों के मन में सिर्फ एक ही सवाल है कि हमारा पैसा कैसे वापस मिलेगा? अगर सहारा इंडिया से पैसा वापस चाहते हैं तो आपको यहां पर कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई है जानने के लिए ध्यान से आर्टिकल को पढ़ें।

यह भी पढ़ें :  Sahara India Balance Refund Today 2023: सहारा इंडिया में फँसे पैसा मिलना हुआ शुरू,यहाँ से जल्दी निकालें।

Sahara News

Sahara India Refund News Today

अगर आप का भी पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है तो आपको वापस लेने के लिए आप शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। अगर आप के भी पैसे बहुत साल पहले सहारा इंडिया में जमा हुए थे और वह पैसा दोगुना होकर आपको नहीं मिले हैं। और बहुत से कारणों से कंपनी बंद हो गई है तो आप हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। इसकी संपूर्ण जानकारी नीचे की तरफ बताई गई हैं कि आपको किस तरीका से शिकायत दर्ज करवाना है।

Sahara India Ka Paisa Kab Milega

सहारा इंडिया में फसे पैसे को लेकर सरकार हरकत में नजर आ रही है। आप के भी पैसे सहारा में फंसे हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है। सरकार के द्वारा बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। बाजार नियामक सेबी के द्वारा सहारा कंपनी पर शर्त के मुताबिक सहारा के 2 कंपनी सहित सुब्रत राय पर 12 करोड रुपए का जुर्माना ठोका है।

यह भी पढ़ें :  Sahara India Good News 2023: सहारा इंडिया का पैसा मिलना शुरू निवेशकों को जल्द करना होगा यहां आवेदन

जिसके बाद सरकार द्वारा सहारा इंडिया कंपनी के बारे में जवाब देते हुए बताया कि अभी तक सेबी सहारा के निवेशकों का ब्याज समेत सहित 138 करोड़ लगभग वापस मिले हैं। सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड (Sahara India) ने 232 लाख निवेशकों से लगभग 19400 करोड रुपए और सहारा हाउसिंग इंवेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड से 75 लाख निवेशकों से 6380 करोड़ रुपए इकट्ठे किए हैं और ऐसा माना जा रहा है कि आप भी कंपनी में निवेशकों के करोड़ों रुपए फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें – सहारा इंडिया का पैसा केवल इन लोगो को मिलेगा

Sahara India से वापस पैसे निकालने के लिए बहुत सारे उपाय बताए गए हैं। जो नीचे की आर्टिकल में बताई गई है ध्यान से पढ़ें और फॉलो करें।

सहारा इंडिया से पैसे वापस लेने के लिए आप सहारा इंडिया के Helpline Number पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। और इंडिया के हेल्पलाइन नंबर 18002667575 या 1800227575 पर आप सुबह 9:00 से शाम के 6:00 बजे तक शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। आपको बता दें कि इसके अलावा आप ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं इसके बारे में संपूर्ण जानकारी नीचे बताई गई है।
सहारा इंडिया से पैसे वापस लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई करें।

यह भी पढ़ें :  Sahara Pariwar : सहारा इंडिया में निवेशकों को लेकर अभी अभी आई राहत भरी खबर इस तरह निकाले पैसा ।

अगर आप सहारा इंडिया से पैसा वापस लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले कंजूमर हेल्पलाइन वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे कितना दिया गया है।

● यहां पर जाने के बाद आपको एक अपना अकाउंट बनाना होगा।

● रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको यहां पर लॉग इन करना होगा।

●इसके बाद आपको यहां पर शिकायत दर्ज करना होगा।
इसके बाद आपको कुछ आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना होगा।

●इसके बाद आपको यहां पर अपनी शिकायत रजिस्टर करना होगा। जिसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा।

●रजिस्ट्रेशन नंबर आपको ईमेल आईडी पर भेजा जाएगा। और इसके कुछ दिनों के बाद ही आपकी समस्या का निवारण किया जाएगा।

सहारा से जुड़ी अन्य खबरों के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़ें Telegram Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.