Latest News Latest News Shara India 2022 Latest Update Sahra new update 2022

Sahara Pariwar : सहारा इंडिया में निवेशकों को लेकर अभी अभी आई राहत भरी खबर इस तरह निकाले पैसा ।

जो भी लोगों को सहारा इंडिया में फंसा हुआ है पैसा उन सभी लोगों के लिए राहत भरी खबर निकल के आ रही है सूत्रों से मिली खबर के अनुसार निवेशकों का भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है लेकिन कई चरणों के माध्यम से निवेशकों को भुगतान किया जाएगा कई राज्यों में निवेशकों को अलग-अलग चरणों के माध्यम से पैसा भी निकाले हैं तो अगर आप लोग भी अपने पैसों को लेकर परेशान हैं तो नीचे बताए गए तरीकों को अपनाकर अपने पैसे को निकलवा सकते हैं ।

Sahara India Refund 

सभी निवेशक की राशि है जो रिफंड की जाएगी यहां पर सभी निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है भारतीय प्रति भूमि एवं विनियम बोर्ड से बीज के द्वारा यह जानकारी दी गई है कि 138 करोड रुपए सहारा के जितने भी निवेशक हैं उनको रिफंड किए जाएंगे।

सहारा इंडिया निवेशकों का लिस्ट अपना नाम देखें Click Here 

Sahara Pariwar

सहारा के द्वारा यहां पर एक आरोप लगाया गया है कि भारतीय प्रति भूमि नियम विनियम बोर्ड के द्वारा दो अकाउंट बनाए गए हैं जिसके माध्यम से सहारा का पैसा हुआ रिफंड की जाने वाली राशियों का अकाउंट में इकट्ठा किया जा रहा है। और इन्हीं अकाउंट में कुल 24000 करोड रूपए की राशि चुकी होगी सेबी के द्वारा एक रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी देते हुए कहा गया है कि जो सहारा के द्वारा 24000 करोड रुपए की राशि का भुगतान करना है और जो हाई कोर्ट के द्वारा निर्देश दिए थे सहारा ने जो निवेश की गई राशि है निवेशकों के कुल ₹30000000 रिफंड करने का वादा किया था लेकिन यह वादा नि सफल रहा।

यह भी पढ़ें :  Sahara News : सहारा में निवेशकों का भुगतान शुरू । इस तरह निकाले अपना पैसा ।

Sahara India Refund बड़ी खबर

आप सभी उम्मीदवारों के लिए उच्च न्यायालय कोर्ट के द्वारा सन् 2012 में बताया गया था कि सहारा ग्रुप की दो कंपनियां है जहां पर पुलिस के शिकंजे पुलिस के अंडर में ले लिया गया था। जिसके बाद सुब्रत राय की तरफ से यहां पर सब कहा गया था कि उम्मीदवारों को जो 25000 करोड़ से अधिक पैसे हैं वह सभी ब्याज सहित वापस लौट आए जाएंगे।

ये भी पढ़े – सहारा निवेशकों का भुगतान के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट जाने क्या-क्या लगेगा

यह भी पढ़ें :  Sahara Money Refund : सहारा में निवेशकों को भुगतान को लेकर नई नोटिस आई हर हाल में पैसा मिलेगा ।

सहारा इंडिया के खिलाफ हो रही है जांच

सहारा के द्वारा जो भी कंपनियां संचालित है हमारे देश के निवेशक खूब समझ बूझ कर इसमें पैसे लगाए थे अब कई साल बीत जाने के बाद भी निवेशकों के पैसे वापस नहीं मिल रहे हैं। वही बता दे कि सहारा ग्रुप को पिछले वर्ष 2009 और 4 जनवरी 2010 को दो शिकायतें यहां पर दर्ज मिली थी। यहां पर शिकायतों के अनुसार आपको बता दें कि सहारा ग्रुप के सवार आ संचालित की जाने वाली जो भी कंपनियां हैं वह कल की पूर्ण परिवर्तनीय डिबेंचर द्वारा जारी कर रहे हैं। और गलत तरीके से सभी धन जुटा रहे थे।

अब इन शिकायतों के बाद सहारा ग्रुप के द्वारा कंपनी में संचालित की जा रही थी। वह बात सही निकली जांच में यह भी पता चला कि यह भी धोखा दे रहा था सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इंवेस्टमेंट कॉपी के द्वारा दो से ढाई करोड़ निवेशकों से लगभग 24000 करोड़ों के जुटाए गए थे। अब इसके बाद निवेशक की की गई राशि में 15% के ब्याज के साथ वापस करने का फैसला लिया गया था।

यह भी पढ़ें :  Sahara India Today News : सहारा निवेश के लिए खुशखबरी, जनवरी तक पैसा मिलने की जागी उम्मीद, जानें पूरी खबर।

Sahara India Refund : सहारा इंडिया रिफंड की राशि प्राप्त करने के लिए क्या करें?

सहारा इंडिया का जितनी भी निवेशक हैं वह अपना पैसा निकालने के लिए दर-दर भटक रहे हैं ऐसे में सरकार के द्वारा एक ऑप्शन निकाला गया है जिसके माध्यम से आप सहारा से पैसा वापस प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट consumerhelpline.government.in पर जाना होगा। जिसके बाद आप शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। सहारा इंडिया के द्वारा अभी तक कुल निवेशकों को 138 करोड़ों रुपए की राशि रिफंड कर दी गई है बाकी निवेशकों का भी राशि जल्द से जल्द फंड किया जाएगा।

सहारा से जुड़ी खबर के लिए हमारे ग्रुप से जुड़ें – Whatsapp Group Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.