Sahara Pariwar
Latest News Latest Update Sahara India Sahra new update 2022

Sahara Pariwar : इंतजार की घड़ी समाप्त निवेशकों का भुगतान शुरू,इस तरह निकालें पैसा ।।

सहारा इंडिया भारत की मात्र 1 चिटफंड कंपनी है जो लाखों लोगों को करोड़ों रुपए हड़प गई है इसके लेकर सभी निवेशक परेशान है कि उनका भुगतान आखिरकार कैसे होगा कई लोग अपने बच्चों को भविष्य के लिए तो कई अपने बुढ़ापे के लिए पैसों को जमा किए थे ऐसे में उन सभी लोगों को पैसा ना मिलना एक बड़ा सबक बना हुआ है उसी बीच निवेशकों के लिए एक राहत भरी खबर निकल कर आ रही है यह बताया जा रहा है कि निवेशकों को भुगतान की प्रक्रिया शुरू होगी तो चलिए जानते हैं कैसे इसमें से पैसा को निकालना होगा अगर आप लोग सहारा निवेशक है आप लोग अपने पैसों को लेकर परेशान है नीचे गए तरीकों को जरूर समझे ।

यह भी पढ़ें – सहारा निवेशकों को लेकर आज आई बड़ी खबर जरूर जाने 

Sahara India News Today

जैसा की आप सभी को पता होगा ही की लखनऊ के कोतवाली पुलिस ने सुब्रत के लखनऊ में इस्थित बंगले पर दबिश डाली थी। लेकिन पुलिस आने की भनक पहले से ही सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत रॉय को लग गई थी। जिसके कारन सुब्रत रॉय अपने बंगले पर नहीं मिले। और इसके बाद अभी तक सुब्रत रॉय का कोई आता पता नहीं है। लेकिन सवाल यह उठता है की आखिर सुब्रत रॉय कहा फरार हो गए। 

यह भी पढ़ें :  Sahara india News : इंतजार की घड़ी समाप्त सहारा में निवेशकों का भुगतान शुरू देखें पूरी खबर ।

जिसके बाद सहारा के मालिक सुब्रत रॉय को सात दिनों का समय दिया गया जिसके कारन निवेशकों का भुगतान सही तरीका से कर सके ।

Sahara Pariwar
Sahara Pariwar

सभी निवेशकों का पैसा कैसे मिलेगा।

सहारा इंडिया की अलग-अलग चरण के माध्यम से सहारा इंडिया निवेशकों का भुगतान अलग-अलग राज्यों में किया जा रहा है। अपने नजदीकी जिला पदाधिकारी की सहायता की मदद से आप ₹100000 के नीचे अपने पैसे निकाल सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि ज्यादातर पैसे बड़े लोगों को निकाले जा रहे हैं जैसे कि जिनकी सरकारी लोगों से ज्यादा जान पहचान है या फिर वैसे लोग जो डॉक्टर कोई बड़ा अधिकारी हैं या फिर अन्य लोगों को पैसा भुगतान किया जा रहा है।

गरीब लोगों का भुगतान अभी तक एक भी नहीं हुआ है सबसे ज्यादा बेहतर सबसे अच्छा माध्यम है अपने नजदीकी डीएम जिला पदाधिकारी से मिलकर अपने पैसे क्यों भुगतान करवा सकते हैं। ऐसे में कहीं जगह देखा गया है कि पैसे निवेशकों को नहीं मिल पा रहे हैं जिसके चलते जिम्मेदार उस जिले के जिलाधिकारी है जिन्हें पैसे देने की जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें :  Sahara Latest News : अब हर हाल में पैसा मिलेगा सहारा में निवेशकों को पूरी खबर जाने

सहारा इंडिया की ताजा दिल्ली हाई कोर्ट न्यूज़

दिल्ली हाईकोर्ट में उक्त मामले की सुनवाई दिनांक 3 नवंबर 2022 को सुनवाई हुई थी। जिसमें दोनों पक्षों की सहमति मुझसे सूचीबद्ध किया गया। आगे आपको बता दें कि माननीय दिल्ली हाईकोर्ट को बताया गया कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिनांक 9 सितंबर 2022 द्वारा s.l.p. डायरी संख्या 29485/2021 ने मामले में स्टे देने का आदेश पारित किया गया है एक और आदेश दिनांक 2 नवंबर 2022 को माननीय सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा अवमानना मैं पारित किया गया। माननीय न्यायालय के संज्ञान में लाया गया कि माननीय न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय ने अगले हफ्ते सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है जिससे बाद के आलोक में प्रकरण की सुनवाई स्थगित की गई। जिसके बाद इसकी अगली सुनवाई 27 दिसंबर 2022 को तय की गई है।

10 करोड़ का चेक बाउंस हो चुका है

निवेशकों के रकम वापसी में जिला प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है। सहारा के चार डायरेक्टर्स को जब गिरफ्तार किया गया, तब उन्होंने कोर्ट में 15 करोड़ रुपए वापस देने की बात कही थी। इसी शर्त पर उन्हें कोर्ट से जमानत दी गई थी। तब डायरेक्टर्स ने जिला प्रशासन को 10 करोड़ का चेक दिया था। लेकिन प्रशासन ने चेक को लंबे समय बाद क्लीयरेंस के लिए नही लगाया। जिससे 10 करोड़ का चेक बाउंस हो गया।

यह भी पढ़ें :  Sahara India Sebi News: सहारा इंडिया पैसे को लेकर जारी किया नया ऐलान।।

इस तरह निकालना होगा निवेशकों का पैसा

अगर आप सहारा इंडिया परिवार से अपना फसा हुआ पैसा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको सहारा इंडिया के ऑफिस में जाकर शाखा प्रबंधक से संपर्क करना होगा अगर वह पैसा देने से मना करते हैं तो फिर आपको आगे की कार्यवाही करनी होगी |

आपका पैसा आपको सहारा इंडिया परिवार द्वारा रिफंड नहीं किया जाता है तो आपको कंजूमर कोर्ट में जाकर इसके लिए केस दर्ज कर देना है वहां पर मामूली शुल्क में आपका केस दर्ज किया जाएगा उसके बाद जल्द ही उसका निर्णय आने के बाद आपका पैसा सहारा इंडिया परिवार द्वारा रिफंड कर दिया जाएगा ।

सहारा से जुड़ी खबरों के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़ जाएं Telegram – Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.