School College Holiday
School College Holiday Treading News

School College Holiday : सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल की हो सकती है लंबी दीनो तक के लिए छुट्टी हुआ.

School College Holiday : सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल की हो सकती है लंबी दीनो तक के लिए छुट्टी हुआ.

School College Holiday

देश के पूरे सरकारी प्राइवेट स्कूल को बंद करने के आया आदेश आप सभी को सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद करने की पूरी जानकारी इस आर्टिकल को माध्यम से आप सभी तक पहुंचाने वाले हैं कि भारत में वर्तमान में होने वाली सरकारी और प्राइवेट स्कूल की छुट्टी के बारे में इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं भारत के कुछ विभिन्न राज्यों में कड़ाके की ठंड पढ़ रही है जिसको लेकर सरकार द्वारा सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल ठंड के कारण बंद करने का आदेश जारी किया गया। क्योंकि छुट्टी खत्म हो गया है।

School Holidays News

और आप सभी को बता दें कि मौसम मैं कोई बदलाव देखने की नजर नहीं आ रही है  और ठंडी चर्म रफ्तार पर है और  इसके अलावा कोविड-19 भी काफी तेजी से फैल रहा है। जिसको लेकर के काफी सारे नए रिपोर्ट भी सामने आए हैं। और बताया जा रहा है। कि देश भर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी हो सकती है। आप सभी को बता दें कि अगर छुट्टी होती है तो कितने दिन की छुट्टी होगी छुट्टी से संबंधित नोटिस कहां पर मिलेगी और छुट्टी कब से दिया जाएगा पूरी जानकारी आप लोग को इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं।

Holiday school January 2023

आप सभी को बता दें कि राजधानी समेत कई राज्यों में ठंड के प्रकोप बढ़ते ही जा रही है मौसम विभाग द्वारा या सूचना दिया गया है कि अभी मौसम में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है जिसको लेकर राज्य सरकार एलाइड में है और अपने यहां के सरकारी और प्राइवेट स्कूल को छुट्टी करनी चाहती है या मौसम विभाग द्वारा सूचना जारी की गई है। बहुत सारे राज्यों में पहले भी छुट्टी को आयोजित किया गया था। जो 15 जनवरी 2022 को समाप्त हो चुका है। अब मौसम में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें :  Winter School Holidays: फरवरी तक बंद रहेंगे सरकारी स्कूल और कॉलेज ||
School College Holiday
School College Holiday

2023 पूरी छुट्टी लिस्ट को देखें बहुत आसानी से।

बल्कि ठंडी और तेजी से बढ़ रही है। इसको लेकर के मौसम विभाग की जब तक कोई भी विश्वसनीय अपडेट नहीं आता है। तब तक सभी राज्य सरकारें अपने क्षेत्र में आने वाले सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी को मंजूरी दे सकती है। और इसके साथ ही देश के सभी राज्यों में फिलहाल कोविड-19 का खतरा काफी तेजी से मर्डरा आ रहा है। पिछले साल की अपेक्षा इस साल कोविड-19 काफी तेजी से फैल रहा है। जिसक विस्तार को देखते हुए केंद्र सरकार भी हरकत में आई हुई है। केंद्र सरकार कभी भी नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। और देश के सभी सरकारी तथा प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी को मंजूरी दे सकती है।

यहां पर हमने जो भी जानकारियां दी है वह पूर्ण रुप से सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त किया गया है। यहां पर दी गई जानकारी है। बहुत सारे सोशल मीडिया पर मौजूद दो साइटोकेयर आर्टिकल को देखते हुए डाला गया है। यहां पर दी गई जानकारियां अभी संभावित जानकारियां बताई जा रही है। देश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल को बंद करना अथवा चालू करना केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के ऊपर आधारित है। यहां पर दी गई जानकारी है हमने पूर्ण रूप से सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त किया है। इस पर किसी भी प्रकार की अधिकारिक दावा हमारा यह वेबसाइट नहीं करता है।

यह भी पढ़ें :  School Collage 7 Days Holi Days : कल से नहीं खुलेंगे स्कूल कॉलेज सात दिन तक अभी-अभी हुआ आदेश जारी।

School Holidays Latest Update

सरकार के तरफ से उस लिस्ट को जारी किया जा चुका है। आप लोग नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से उस लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं। और जान सकते हैं। कि साल 2023 में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को किस किस तिथि को बंद किया जाना है। और किस उपलक्ष में बंद किया जाना है। नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करें। और साल 2023 की छुट्टियों का लिस्ट डाउनलोड करके देखें।

अब बात करते हैं कि देश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल कब से बंद होने वाले हैं। जैसा कि सोशल मीडिया पर यह न्यूज़ काफी तेजी से वायरल हो रहा है। कि कोविड-19 के बढ़ते हुए। रफ्तार और ठंडी के कहर को देखते हुए सभी राज्य सरकार अपने क्षेत्र के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी करने वाली है। इस के संदर्भ में अभी तक कोई भी सरकारी नोटिस नहीं आई है। और ना ही कोई ऑफिशियल अपडेट सामने आया है।

लेकिन सोशल मीडिया पर मौजूद मीडिया रिपोर्ट और बहुत सारी वेबसाइटों के आर्टिकल यह दावा कर रहे हैं। कि अगर कोविड-19 के रफ्तार में अंकुश नहीं लगता है। और मौसम में गर्माहट नहीं आती है। तो देश के सभी राज्यों के सरकारी और प्राइवेट स्कूल की छुट्टियों को अगले 2 दिनों के अंदर शुरू किया जा सकता है। जैसे ही सरकार की तरफ से कोई नोटिस जारी किया जाता है। हम आप सभी को इसी तरीके से अपडेट देंगे।

यह भी पढ़ें :  Breaking News School College Holidays 2023 : अभी अभी नया आदेश हुआ जारी अब फरवरी तक बंद रहेंगे सरकारी प्राइवेट स्कूल कॉलेज

इस वक्त भारत के किसी भी राज्य से किसी भी राज्य सरकार के द्वारा सरकारी और प्राइवेट स्कूल को बंद करने के संदर्भ में नोटिस नहीं आया है। इसलिए अभी किसी भी सरकारी और प्राइवेट स्कूल को बंद नहीं किया जाएगा। लेकिन उम्मीद बताई जा रही है। कि अगर स्थितियों में सुधार नहीं पाया जाता है। तो अगले 2 दिनों के अंदर राज्य सरकार है। अपने क्षेत्र में आने वाले सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी के लिए नोटिस जारी करेगी। जो नोटिस आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे और छुट्टी कब प्रारंभ हो रहा है। तथा कब समाप्त होगा इसकी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

26 जनवरी 2023 गणतंत्र दिवस

5 फरवरी 2023 मो. हज़रत अली जन्मदिन

18 फरवरी 2023 महा शिवरात्रि

7 मार्च 2023 होलिका दहन

8 मार्च 2023 होली

30 मार्च 2023 रामनवमी

4 अप्रैल 2023 महावीर जयंती

7 अप्रैल 2023 गुड़ फ्राइडे

14 अप्रैल 2023 डॉ भीमराव आंबेडकर जन्म दिन

22 अप्रैल 2023 ईद अल-फितर

5 मई 2023 बुद्ध पूर्णिमा

29 जून 2023 बकरीद/ईद-अल-अज़हा

29 जुलाई 2023 मुहर्रम

15 अगस्त 2023 स्वतंत्रता दिवस

31 अगस्त 2023 रक्षाबंधन

7 सितंबर 2023 जन्माष्टमी

8 सितंबर 2023 बारावफात

2 अक्टूबर 2023 गांधी जयंती

23 अक्टूबर 2023 महानवमी

24 अक्टूबर 2023 विजय दशमी

12 नवम्बर 2023 दीपावली

13 नवम्बर 2023 गोवर्धन पूजा

15 नवम्बर 2023 भैया दूज/चित्रगुप्त जयंती

27 नवम्बर 2023 गुरु नानक जयंती/कार्तिक पूर्णिमा

25 दिसंबर 2023 क्रिसमस

Most Important link Active

School college Holiday 2023 Click Here
Bank School college Holiday 2023 Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published.