Bihar Board New Rule :  मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव 2023 जूता मोजा पहन के नहीं दिया सकेंगे .

Bihar Board New Rule :  मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव 2023 जूता मोजा पहन के नहीं दिया सकेंगे . 

Bihar Board New Rule

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक में आयोजित होने वाली परीक्षा में इस बार परीक्षा सेंटर पर बहुत बड़ा बदलाव किया गया है इससे विद्यार्थियों को जानना जरूरी होगा अगर आप मैट्रिक इंटर की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले हैं तो परीक्षा में क्या क्या गलती नहीं करना और क्या-क्या इस बार बदलाव देखने को मिलेगा पूरी जानकारी दिया गया है।

Bihar Board New Rule

मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव 2023

जितने भी विद्यार्थी वार्षिक परीक्षा 2023 में सम्मिलित होंगे उतनी उन सभी विद्यार्थियों के लिए बिहार बोर्ड की ओर से इस बार परीक्षा सेंटर पर और ऑनलाइन रेटिंग व्यवस्था किया गया है प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा ऑनलाइन के माध्यम से बोर्ड के द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों पर नजर बनाए रखी जाएगी इस तरह से विद्यार्थियों को बैठाया जा रहा और साथ ही साथ किसी प्रकार के भी दिक्कत या परेशानी होने पर तुरंत बोर्ड के द्वारा सूचना भेजनी होगी कितने विद्यार्थियों उपस्थिति है कितने विद्यार्थी अनुपस्थित हुए हैं कितना विद्यार्थी और निश्चित किया गया है सारी जानकारी ऑनलाइन के माध्यम से दिया जाएगा बोर्ड को सभी को ईश्वर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें :  Bihar Board Inter Final Admit Card  Download 2023 : इंटर का फाइनल परीक्षा के एडमिट कार्ड अभी-अभी हुआ जारी जल्दी करें डाउनलोड .

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी परीक्षा 2023

मैट्रिक इंटर का फाइनल परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में किया जाएगा जो भी विद्यार्थी फाइनल परीक्षा में सम्मिलित होने उन सभी विद्यार्थियों को कंट्रोल रूम से देखा जाएगा प्रत्येक परीक्षा सेंटर पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा इसकी जानकारी बोर्ड के द्वारा दे दी गई थी और सभी जिला के नोटिस कर दिया गया था और सही परीक्षा केंद्रों पर सही तरीका से परीक्षा का आयोजन किया जाए ताकि विद्यार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े हर साल की तरह इस साल भी सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :  10th 12th Original Admit Card Download 2023 : बिहार बोर्ड ने फाइनल एडमिट कार्ड जारी किया ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड जल्दी 
Bihar Board 12th 10th original Admit Card 2023
Bihar Board 12th 10th original Admit Card 2023

जूता मोजा पहन के नहीं दिया सकेंगे मैट्रिक इंटर की परीक्षा 2023

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक इंटर के जितने भी विद्यार्थी वार्षिक परीक्षा 2023 में सम्मिलित हुए उन सभी विद्यार्थियों को फाइनल परीक्षा का आयोजन ईश्वर किया जा रहा है जो भी विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे उन सभी विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड में निर्देश दे दिया गया है. जो भी विद्यार्थी फाइनल परीक्षा में सम्मिलित हुए उन सभी विद्यार्थियों को जूता मोजा पहन कर सम्मिलित होने नहीं दिया जाएगा ज्यादा ठंड रहने के कारण दोबारा से हो सकता है पीने की इजाजत दिया जाए लेकिन अभी बिहार बोर्ड के द्वारा स्पष्ट से बोल दिया गया है कि जूता मोजा पहन कर नहीं दे सकेंगे मैट्रिक इंटर की परीक्षा ऐसे में आपको बाहर कर दिया जाएगा अगर आप जूता मोजा पहन के परीक्षा देते हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar Board Matric Inter admit Card download link 2023  बिहार बोर्ड ने इंटर मैट्रिक एडमीट कार्ड डॉउनलोड जल्दी करें.
Bihar Board New Rule
Bihar Board New Rule

साहब परीक्षा सेंटर पर अगर किसी विद्यार्थी को एक दूसरे से बात करने में यह हेल्प करने में पकड़े जाते हैं तो ऐसे में आपको निष्कासित कर दिया जाएगा इन सभी बातों को ध्यान में रखना और एक दूसरे से बात नहीं करना है सिर्फ अपना कॉपी पर ही बनाना है और लिखना ताकि विद्यार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े.

Important Link Active

Bihar Board  10Th 12Th New Rule 2023 Link  1

Link  2

10Th 12Th Final Admit Card 2023 Link  1

Link  2

Official website Click Here

Ravi Kumar is a Bihar native with a Bachelor's degree in Journalism from Patna University. With three years of hands-on experience in the field of journalism, he brings a fresh and insightful perspective to his work. Ravi passionate about storytelling and uses his roots in Bihar as a source of inspiration. When he's not chasing news stories, you can find him exploring the cultural richness of Bihar or immersed in a good book.

Leave a Comment