Latest Update

किसानो के लिए खुशखबरी DAP और Urea के नए भाव जारी, अब यूरिया खाद की इतने में मिल रही एक बोरी ।

किसानो के लिए खुशखबरी DAP और Urea के नए भाव जारी, अब यूरिया खाद की इतने में मिल रही एक बोरी ।, New price DAकिसानो के लिए बड़ी खुशखबरी DAP और Urea के नए भाव जारी, अब यूरिया खाद की इतने में मिल रही एक बोरी ।P 2022,New Price Urea,

किसान भाइयों के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है क्योंकि डीएपी अभी भैया खातों में एक बॉडी का दाम में भारी गिरावट आई है इसके चलते अब किसान भाई लोग खाद की किल्लत नहीं होगी बराबर उनको खाद मिलेंगे साथ ही साथ काम दामों पर अब मिलेंगे तो आपने अपने शहर का क्या भाव है 1 बोरी डीएपी यूरिया खाद का इस पोस्ट में बताया जाएगा इसलिए ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें !

यह भी पढ़ें :  Railway Group D Phase 3 Admit Card 2022 ग्रुप डी एडमिट कार्ड जारी, जाने कैसे करें डाउनलोड !

ये भी पढ़ें :- जिओ दे रहा है 1 साल के लिए फ्री रिचार्ज प्लान नवरात्रि ऑफर

वर्तमान में खाद्य काफी ज्यादा किलत चल रही है जिसके चलते किसान लोग परेशान है क्योंकि उनको खाद सही समय पर नहीं मिल रहा है कहीं मिल भी रहा है तो ऊंची कीमतों पर मिलने के कारण लोग परेशान हैं जिसके चलते सरकार के द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि दामों में गिरावट एवं हर किसान को अब खाद मिलेंगे !

किसानो

DAP Urea Today Rate

डीएपी यूरिया आज के भाव मार्फेड भोपाल द्वारा FPO को फर्टिलाइजर खाद देना बंद कर दिया है। इसे इससे FPO से जुड़े कृषकों में आक्रोश है। किसान अपनी इस परेशानी को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंप चुके हैं, ताकि किसानों के लिए खाद मिल सके।वर्तमान में यूरिया खाद सिर्फ सेवा सहकारी संस्थाओं सोसायटी के पास आ रहा है , लेकिन यह भी पर्याप्त नहीं है। जिसके कारण किसान मजबूरन अभी से 400 से 500 रुपए तक में यूरिया खाद की एक बोरी खरीदने पर मजबूर हैं।

यह भी पढ़ें :  जियो अब देगी 239 रुपए वाला प्लान अब सिर्फ 129 रुपए में जाने कैसे।

किसानो के लिए बड़ी खबर,

DAP और Urea के नए रेट जारी,जाने इतने में मिलेगी यूरिया खाद की एक बोरी ?
केंद्र सरकार द्वारा यूरिया की कीमत निश्चित कर दी गई है। यूरिया एवं अन्य उर्वरकों के दाम को लेकर सरकार ने किसानों को राहत प्रदान की है हालांकि यह राहत कालाबाजारी के कारण ना के बराबर है क्योंकि सरकार द्वारा नाम पर किसानों को उर्वरक उपलब्ध नहीं हो पाता है मजबूरन किसानों को ऊंचे दाम में कालाबाजारी और से खाद खरीदना पड़ता है। यूरिया, DAP और NPK के नए भाव यह है।भारतीय कंपनी इफको (IFFCO) ने इस खरीफ सीजन के लिए खाद और उर्वरकों की नए भाव जारी किए है।

यह भी पढ़ें :  Notes Coin Sell : अगर आपके पास है ये नोट सिक्के है तो आप रातों-रात अमीर बन सकते हैं,

किसानों को अलग-अलग बोरी पर अलग-अलग दी कीमत
यूरिया- 266.50 रुपए प्रति बोरी (45 किलो)
MOP- 1,700 रुपए प्रति बोरी (50 किलो )
DAP- 1,350 रुपए प्रति बोरी (50 किलो )
NPK- 1,470 रुपए प्रति बोरी (50 किलो )

बिना सब्सिडी के यह भाव रहेंगे

यूरिया- 2,450 रुपए प्रति बोरी ( 45 किलो )
NPK- 3,291 रुपए प्रति बोरी ( 50 किलो )
MOP- 2,654 रुपए प्रति बोरी ( 50 किलो )
DAP- 4,073 रुपए प्रति बोरी ( 50 किलो )

खाद से संबंधित खबरों के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़े Telegram Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.