Note Coin Sell 
786 Number Note sell

Note Coin Sell  :  नोट शिक्का यहाँ से बेचे 5 बाला ट्रैक्टर नोट लाखो रुपया जल्दी से बेचे.

Note Coin Sell  :  नोट शिक्का यहाँ से बेचे 5 बाला ट्रैक्टर नोट लाखो रुपया जल्दी से बेचे.

Note Coin Sell

अगर आपके पास भी पुराने नोट जैसी के पढ़े हुए हैं और उसको बेचना चाहते हैं तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि नोट सिक्के की खरीद बिक्री तेजी से शुरू हो गई है और बताया जा रहा है कि ट्रेक्टर वाला नोट का दाम भी बढ़ गया है तो क्या है सिंचाई कैसे बेचना होगा क्या है आरबीआई की गाइडलाइंस क्या हैं सही जानकारी आप सभी को देने वाला हूं कई लोग नोट सिक्का बेचने में फ़्रॉड का शिकार भी हुए हैं तो इस से कैसे बचना है आप सभी को बताने वाला हूं तो ध्यान पूर्वक नीचे बताया गया है ।

पुराने नोट सिक्के तेजी से बिक्री शुरू

वर्तमान में भारत में तेजी से खरीद बिक्री नोटों सिक्के को हो रही है ऐसे में आप की भी किस्मत खुल सकती है अगर आपके पास भी पुराने एक रुपए ₹2 या ₹5 ₹10 या 500 के पुराने नोट जिस पर 786 लिखा होना चाहिए इस तरह के नोटों को तेजी से मांग किया जा रहा है अगर आपके पास लिखकर भी पुराने पड़े हुए हैं 2009 से पहले का तो लाखों रुपए मिल सकते हैं तो चलिए जानते हैं बेचने और खरीदने का तरीका

यह भी पढ़ें :  Notes & Coin Sell : पुराने सिक्के को यहाँ बेचें मिलेंगे लाखो यहाँ बेचें ऑनलाइन फटाफट ।

 

Note Coin Sell 
Note Coin Sell

पुराने नोट सिक्के का पहचान

आपके पास ₹1 ,₹2 ,₹5 ,₹10 ₹ का पुराना सिक्का जो 2019 से पहले का होना चाहिए । और पुराने नोट जो 2016 से पहले का 5,10, 20 ,50 और 100 का होना चाहिए । साथ ही साथ नोट पर 786 लिखा होना चाहिए 786 वाले नोट का भी सबसे ज्यादा मांग किया जा रहा है इन नोटों पास आने से भेज सकते हैं

786 के नोट सिक्का का आकलन।

आपके पास ₹5,₹10 ₹50 ₹10 या ₹100 या 500 का 786 लिखा हुआ नोट है तो आसानी से इसको भेज सकते हैं यह 786 दिए गए अंक के सबसे लास्ट में होगा अगर 786 लिखा हुआ है तो आप मालामाल बन सकते हैं ।

₹5 का ट्रैक्टर वाला नोट पहचान

अगर आपके पास भी ₹5 के पुराने नोट है जिसके पीछे ट्रैक्टर छपा हुआ है और सूर्य उगता हुआ सूरज का अगर फोटो है तो उस नोट की कीमत बाजार में अभी लगभग एक लाख से ऊपर हो गया है उसे आसानी से भेज सकते हैं अगर कोई मांगता है तो उसे नहीं देना है क्योंकि आने वाले समय में और ज्यादा वह महंगा हो जाएंगे ।

यह भी पढ़ें :  Old Five Rupess Tractor Note : सबसे महंगा ₹5 का पीछे ट्रैक्टर वाला नोट इसकी कीमत ₹5 लाख मिल रही है। जाने पूरी प्रक्रिया।

इसी तरह बेचे पुराने नोट और सिक्के

OLX, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं पुराने नोट और सिक्के। सबसे पहले आपको यहां पर अपने आप को रजिस्टर करें। यहां पर रजिस्टर करने के बाद आप अपने पुराने नोट और सिक्के को अपलोड करें। अपलोड करते हैं आपसे सिक्के खरीदने वाले लोग संपर्क करेंगे। जिसके बाद आप सही दाम लगाकर अच्छे से बिक्री करें। और फ्रॉड का शिकार ना बने।

जिसकी कीमत बाजार में सबसे ज्यादा है तो ऐसे नोट या सिक्के बेचकर आप इन ऑनलाइन साइट्स के जरिए हजारों रुपये कमा सकते हैं! इन वेबसाइटों का उल्लेख नीचे किया जाएगा, कुछ प्रमुख वेबसाइटें शामिल हैं जैसे CoinBazar, Indiamart, Quikr, पुराने सिक्के और नोट इन वेबसाइटों पर अच्छी कीमत पर खरीदे और बेचे जा सकते हैं!

इस तरह बेचें पुराना नोट सिक्का ।

●सबसे पहले आपको Ebay या Coinbazzar.com जैसी वेबसाइट पर जाना होगा।

●उसके बाद, आपको पंजीकरण करना होगा और लॉग इन करना होगा।

●उसके बाद, आप एक विक्रेता खाता बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  Coin Note Sell online Sell : सन्दूक में पड़ा यह 5 रुपये का नोट नोटों से भर देगा खाली तिजोरी,बस पल भर में होगा यह काम,जानिए कैसे.

●मर्चेंट अकाउंट बनाने के बाद आप अपने पुराने नोटों और सिक्कों की पूरी जानकारी दर्ज करेंगे।

●इसके अलावा, आपको अपने नोट की एक फोटो भी अपलोड करनी होगी।

●इसके अलावा, आपको अपना मोबाइल फोन नंबर और ईमेल पता प्रदान करना होगा।

●ताकि कोई भी आपसे आसानी से पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए संपर्क कर सके

Decilamer – आपको बता दें कि नोट सिक्के की कीमत 5 लाख 1000000 नहीं मिलता है बस 5000 से 10000 तक के लिए जाते हैं अगर आपको कोई इतना रकम देता है तो आप को बेवकूफ बना रहा है तो इन सभी चीजों में नहीं पड़ना है अपने नोट सिक्के को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही देखें क्योंकि इस समय फ्रॉड बहुत ज्यादा हो रहा है ।

● यह वेबसाइट ना तो नोट सिक्का लेती है और नोट सिक्का ना खरीदती है इसलिए यह वेबसाइट केवल जानकारी देने के लिए बताई गई है ।

निष्कर्ष – अगर पुराना नोट सिक्का को बेचना चाहते हैं तो कैसे बेचना है वह ऊपर में बताया गया है ऊपर में बताए गए प्रक्रिया को अपनाकर आसानी से भेज सकते हैं ।

नोट सिक्के से जुड़ी खबर पाने के लिए यहाँ से जुड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published.