Latest Update

Ration Card New Update 2022 : भारत सरकार ने सभी राशन धारको को इस बार दीपावली के शुभ मौके पर दुगना अनाज देने जा रही है फ्री में सभी को

Ration Card New Update 2022 खुशखबरी : राशन कार्ड धारकों को आज लग गई लॉटरी अक्टूबर से मोदी सरकार सभी को देगी अब और सुविधा ।

Ration Card Update: अगर आपके पास राशन कार्ड है और आप प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के तहत मुफ्त राशन ले रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, यह योजना अप्रैल 2020 में कोविड काल के दौरान शुरू की गई थी। बाद में मार्च 2022 में इस योजना को छह महीने के लिए सितंबर तक बढ़ा दिया गया था। अब चर्चा है कि सरकार इस योजना को एक बार फिर बढ़ाएगी या नहीं इसी के बारे में पूरी जानकारी आपको पढ़ने को मिलेगा । यह सेवा सभी किसान भाइयों के लिए उत्तरदाई रहेगा ।

यहां बेचे अपने पुराने नोट और सिक्के को मिलेंगे लाखों  Click Here

 

Ration Card New Update 2022

जो लोग इनकम टैक्स भरते हैं और सरकारी फायदा उठाते हैं वह अब हो जाए सतर्क हो जाएं ।

भारत सरकार से लाइन है कि जो भी व्यक्ति इनकम टैक्स भरते हैं उसे या फिर तू सरकारी नौकरी कर रहे हैं यह सरकारें और खिलाफ चित्र दिखा रहे हैं सरकारी आदमी हो करके तो अब खोजे तारीख क्योंकि भारत सरकार का ऐलान ही पकड़ा जाएगा उन्हें बख्शा नहीं जाएगा उनको सरकार से लाना है कि वह व्यक्ति सरकारी लाभ नहीं उठा सकते हैं क्योंकि वह सरकारी आए पहले से ले रखे इसी कारण उन्हें या यह सब प्लान गरीबों असहाय लोगों के लिए दिया गया। 

यह भी पढ़ें :  School Collage 7 Days Holi Days : कल से नहीं खुलेंगे स्कूल कॉलेज सात दिन तक अभी-अभी हुआ आदेश जारी।

ये भी पढ़ें :सहारा निवेशकों को 7 अक्टूबर को बड़ी खुशखबरी यहां पढ़ें

 

80 करोड लोग जुड़े हैं इस योजना से सभी को या लाभ मिलेगा

सरकार की इस योजना की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि 80 करोड़ लोग इससे सीधे जुड़े हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुफ्त राशन बांटने की इस सबसे बड़ी योजना को केंद्र सरकार ने एक बार फिर छह महीने (मार्च 2023 तक) बढ़ाने का मन बना लिया है. केंद्रीय खाद्य विभाग के सचिव ने भी इस बात का संकेत दिया है। हालांकि इस बारे में आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है। लेकिन इसका निर्णय लगभग हो चुका है कि सभी को दिसंबर तक राशि भी दिया जाएगा ।

यह भी पढ़ें :  Chanakya Niti: मर्दों की इन चीजों को देखकर महिलाएं नहीं कर पाती हैं सबर।

किसी भी जानकारी के लिए आप हमारे Whatsapp Group में जुड़ जाएं। 

अब तक 3.40 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं:

अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) दुनिया की सबसे बड़ी खाद्य योजना है। इसके लिए सरकार के पास खाद्यान्न का पर्याप्त भंडार है। इसके लिए सरकार ने स्टॉक की स्थिति की भी समीक्षा की। सरकार की ओर से अब तक इस योजना पर 3.40 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। ऐसे में इस योजना को बढ़ाने से राशन कार्ड धारकों को सीधा फायदा होगा।

यह भी पढ़ें :  Ration Card Diwali offer 2022  :  राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, दिवाली पर सरकार बांट रही ये खास तोहफा, जारी हुआ बजट

इस योजना के तहत सभी को लाभ प्राप्त होगा 2022

केंद्र सरकार की इस योजना के तहत सभी देश के सभी गरीब किसान निर्धन लोग राशन कार्ड धारक परिवारों को प्रति व्यक्ति 5 किलो राशन प्रदान किया जाता है। योजना के तहत शुरू में परिवार को एक किलोग्राम चना दाल और आवश्यक मसालों का एक किट दिया गया। पहले यह योजना केवल राशन कार्ड धारकों के लिए थी। बाद में इसमें उन गरीब परिवारों को भी जोड़ा गया, जिनके पास राशन कार्ड नहीं थे। उनको भी सरकार की तरफ से कुछ ना दिया जाएगा मुफ्त में सभी के लिए होगा यह सुविधा उपलब्ध असहाय लोगों के लिए भी है सुधा प्रदान नहीं किया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.