Latest Update

Shara India Refund Status 2022 : ऐसे लौटआएगा सहारा निवेशकों का पूरा पैसा SEBI ने दी है जानकारी

इंतजार की घड़ी समाप्त सहारा में निवेशकों का भुगतान शुरू देखें पूरी खबर ।

Sahara India Refund Status 2022 : सहारा के खाताधारकों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है, अगर आपने भी सहारा इंडिया परिवार में निवेश किया है और आप भी लंबे समय से पैसा मिलने का इंतजार कर रहे हैं तो अब आप भी सहारा इंडिया से अपना पैसा निकाल सकते हैं। जी हाँ दोस्तों सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार अब सहारा इंडिया परिवार ग्राहकों का पैसा लौटाने लगा है तो अगर आप भी सहारा इंडिया से अपना पैसा वापस पाना चाहते हैं तो आपको क्या प्रक्रिया अपनानी होगी और कितने दिनों बाद सहारा इंडिया को आपका पैसा वापस मिल जाएगा। आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं तो सहारा इंडिया पेमेंट रिफंड से जुड़ी जानकारी के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़ें। आपको बहुत ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा ।

यह भी पढ़ें :  Pm Kisan Fertilizer Yojana: सभी किसान भाइयों को मिलेगा ₹11000 की सब्सिडी

ये भी पढ़ें :- सहारा निवेशकों को नवरात्रि को लेकर बड़ी खुशखबरी आई देखें 

Sahara India Refund Status 2022 सहारा का पैसा कब वापस आएगा ।

अगर आपका भी पैसा सहारा इंडिया में फंसा है तो अब आपके लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि अब सहारा इंडिया रिफंड को लेकर सरकार ने कड़ा कदम उठाया है और सहारा इंडिया सेबी में फंसे ग्राहकों का पैसा वापस दिलाने के लिए सरकार नए कदम उठा रही है. सहारा समूह की दो अन्य कंपनियों पर भी 12 हजार करोड़ का जुर्माना लगाया गया है। और इसके लिए सरकार सहारा पर शिकंजा कस रही है और सहारा के निवेशकों को पैसा देने के लिए नई बैटरी अपना रही है ।

यह भी पढ़ें :  Shara India : सहारा इंडिया में आपका भी पैसा फसा है तो निवेशकों के सामने आई  है नई मुसीबत जाने बहुत जरूरी खबर है।

शिक्क नोट से जुड़ी खबर के लिए Whatsapp Group में जुड़ जाएं

सहारा का पैसा रिफंड किस राज्य में सरकार ने दी जानकारी

सोशल मीडिया की जानकारी के मुताबिक सरकार ने सहारा के बारे में जानकारी देते हुए सहारा के निवेशकों को ब्याज समेत सिर्फ 138.07 करोड़ रुपये दिए हैं. सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अब तक अपने 232.85 लाख निवेशकों को 19400.87 करोड़ रुपये और हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के लगभग 750,000 निवेशकों को 6380.50 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं। इससे पता चलता है कि निवेशकों के करोड़ रुपये अभी भी अटके हुए हैं।  

यह भी पढ़ें :  Sahara Money Refund Latest News 2022  :  सहारा निवेशकों का इंतजार हुआ खत्म भुगतान का प्रक्रिया हुआ शुरू क्या आपका पैसा आया है या नहीं जल्दी जाने।

shara-india-refund-status-2022

अब तक कितना पैसा दिया गया है ।

सुप्रीम कोर्ट के 31 अगस्त 2012 को दिए गए आदेश के मुताबिक, इसके बाद सहारा इंडिया ने सेबी सहारा रिफंड के खाते में 21 दिसंबर 2021 तक निवेशकों की 25,781.37 करोड़ रुपये की मूल राशि 15503.69 करोड़ रुपये जमा करा दी है ।

इसके अलावा कई अब खबर की कृपा से सारा में फंस गए हैं जो जल्द ही उन्हें लौटा दी जाएगी। सहारा का कहना है कि वह जल्द ही अपने सभी खाताधारकों के पैसे वापस कर देंगी

सहारा से जुड़ी खबरों के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़ जाएं  Telegram – Join

Leave a Reply

Your email address will not be published.